राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

JDA पाक विस्थापितों को दे रहा आवंटन पत्र, बीजेपी ने कसा तंज तो धारीवाल ने किया पलटवार

खूसर विस्तार आवासीय योजना में 100 पाक विस्थापितों को आवंटन पत्र जारी करने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर तंज कसा था. जिस पर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने पलटवार किया है.

By

Published : Jan 17, 2020, 3:09 PM IST

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, खूसर विस्तार आवासीय योजना, jaipur news, BJP
धारीवाल का बीजेपी के बयान पर पलटवार

जयपुर.जेडीए ने खूसर विस्तार आवासीय योजना में 100 पाक विस्थापितों को आवंटन पत्र जारी किए हैं. जिसे लेकर बीजेपी ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि एक तरफ कांग्रेस CAA का विरोध कर रही है. वहीं दूसरी तरफ पाक विस्थापितों को आवंटन पत्र जारी कर रही है. जिस पर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने पलटवार करते हुए कहा कि विस्थापितों को सरकार वादे के अनुसार सुविधा देगी.

धारीवाल का बीजेपी के बयान पर पलटवार

जयपुर विकास प्राधिकरण ने 50 प्रतिशत की रियायती दर पर पाक विस्थापितों को आवंटन पत्र जारी किए हैं. पाक विस्थापितों को भूखंड आवंटन के संबंध में प्रक्रिया साल 2014 से लंबित थी. जिसका निस्तारण करते हुए पाक विस्थापितों को भूखंड आवंटन करने का निर्णय लिया गया. पात्रता की पारदर्शिता के साथ जांच कर नियमानुसार आवंटन की कार्रवाई खूसर विस्तार योजना में की जा रही है. उधर, राज्य सरकार के निर्देश पर लिए गए इस फैसले पर बीजेपी ने तंज कसा. उनका कहना है कि कांग्रेस CAA का तो विरोध कर रही है, और यहां पाक विस्थापितों को सुविधाएं उपलब्ध करा रही है.

यह भी पढ़ें. जेडीए के खाली खजाने में एक ही दिन में आए 122 करोड़, रीको को 61.22 हेक्टेयर औद्योगिक भूमि आवंटित

जिस पर जवाब देते हुए धारीवाल ने कहा कि जो लोग यहां विस्थापितों के तौर पर रह रहे हैं, निश्चित तौर पर सरकार का वादा है, सरकार उन्हें सुविधाएं देगी. बीजेपी बेरोजगारी, आर्थिक मंदी जैसे मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने के लिये तरह-तरह की बातें कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने CAA का विरोध इसलिए किया है क्योंकि ये बिल धर्म की आड़ में लागू किया है.

यह भी पढ़ें. ऑपरेशन क्लीन स्वीप : जयपुर को ड्रग्स फ्री बनाने का अभियान, 200 से ज्यादा तस्कर गिरफ्तार

बहरहाल, कांग्रेस सरकार पाक विस्थापितों को रियायती दर पर भूखंड आवंटन कर रही है. हालांकि, पिछली दफा जेडीए ने पाक विस्थापितों की जगह बांग्लादेशी लोगों को आवास आवंटन कर दिए थे. जानकारी के अनुसार इस बार भी जेडीए के पास पाक विस्थापितों से जुड़ी पूरी जानकारी नहीं है. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि कहीं जयपुर विकास प्राधिकरण पुरानी गलती को दोहराह तो नहीं रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details