राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 8, 2021, 7:48 PM IST

ETV Bharat / city

स्टेनोग्राफर की 3 और 4 अप्रैल को हुई परीक्षा निरस्त करने की मांग, अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

जयपुर में गुरुवार को विद्यार्थियों ने राजस्थान उच्च न्यायालय में स्टेनोग्रापर के पद पर भर्ती के लिए 3 और 4 अप्रैल की हुई परीक्षा को निरस्त करने की मांग की. इस दौरान विद्यार्थियों ने आर्या कॉलेज के बाहर प्रदर्शन किया और मुख्य न्यायाधीश को ज्ञापन भेजा.

जयपुर की ताजा हिंदी खबरें, Rajasthan High Court
स्टेनोग्राफर की हुई परीक्षा को निरस्त करने की मांग

जयपुर. राजस्थान उच्च न्यायालय में स्टेनोग्राफर के पद पर भर्ती के लिए 3 और 4 अप्रैल को हुई परीक्षा की निरस्त करने की मांग को लेकर परीक्षार्थियों ने आज प्रदर्शन किया. अभ्यर्थियों ने जयपुर के कूकस स्थित आर्या कॉलेज के बाहर प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि इसी कॉलेज के परीक्षा केंद्र पर डिक्टेशन देने के लिए जो रिकॉर्डिंग सुनाई गई. उसकी आवाज स्पष्ट नहीं थी. उन्होंने मुख्य न्यायाधीश को ज्ञापन भी भेजा है.

स्टेनोग्राफर की हुई परीक्षा को निरस्त करने की मांग

स्टेनोग्राफर परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों का कहना है कि 3 और 4 अप्रैल को कूकस स्थित आर्या कॉलेज में उच्च न्यायालय की स्टेनोग्राफर परीक्षा का केंद्र था. उनका आरोप है कि 3 अप्रैल को दोनों पारियों में और 4 अप्रैल को एक पारी में डिक्टेशन के लिए जो रिकॉर्डिंग सुनाई गई. उसकी आवाज काफी धीमी और अस्पष्ट थी. जिसके कारण वह ठीक से परीक्षा नहीं दे पाए.

पढ़ें-पुजारी शंभू शर्मा हत्याकांडः जयपुर में बीजेपी का प्रदर्शन, सरकार के सामने रखी ये मांग

इन परीक्षार्थियों ने राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश सहित अन्य को पत्र भेजकर मांग की है कि 3 अप्रैल को आर्या कॉलेज में हुई दोनों पारियों और 4 अप्रैल की एक पारी की परीक्षा निरस्त कर दुबारा परीक्षा का आयोजन करवाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details