राजस्थान

rajasthan

ETV भारत की खबर का असर: शिक्षा मंत्री ने कहा - बेटियों को जल्द ही मिल सकेगी साइकिलें

By

Published : Oct 17, 2019, 2:48 PM IST

सरकारी स्कूलों में 9वीं कक्षा में प्रवेश लेने वाली छात्राओं को मिलने वाली साइकिलें अब जल्द दी वितरित की जाएंगी. शिक्षा मंत्री ने जयपुर के पोद्दार स्कूल में रखी साइकिलों का निरीक्षण किया. वहीं अब इन साइकिलों का रंग बदलकर फिर से काला कर दिया गया है.

राजस्थान में साइकिल वितरण, छात्राओं को साइकिल वितरण, जयपुर न्यूज , Bicycle distribution in rajasthan, Bicycle distribution to girl students in rajasthan

जयपुर. सरकारी स्कूलों में 9वीं कक्षा में प्रवेश लेने वाली छात्राओं को मिलने वाली साइकिल जल्द दी उन्हें दे दी जाएगी. ईटीवी भारत ने 'जयपुर के सरकारी स्कूलों में बेटियों को साइकिल का इंतजार, 6 महीने बाद भी नही मिली' शीर्षक से खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. जिसके बाद शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने पोद्दार स्कूल में रखी साइकिलों का निरीक्षण किया.

जल्द होगा छात्राओं को साइकिलों का वितरण

शिक्षा मंत्री डोटासरा ने कहा कि साइकिलें तैयार हो चुकी है और सरकार जल्द रोड मैप के जरिए बेटियों को साइकिलें वितरित की जाएगी. डोटासरा ने कहा कि भाजपा के लोगों ने ऐसा प्रचार किया था कि इस बार बेटियों को साइकिलें नहीं मिलेगी. लेकिन साइकिल अपने मूल काले रंग में आ चुकी है और जल्द ही बेटियों को साइकिल वितरित की जाएगी.

ये पढ़ें:जयपुर के सरकारी स्कूलों में बेटियों को साइकिल का इंतजार, 6 महीने बाद भी नहीं मिली

भगवा नहीं काले रंग साइकिलें होगी वितरित

बेटियों को इस बार काले रंग की साइकिलें वितरित की जाएगी. बता दें भाजपा राज में साइकिलों का रंग बदलकर भगवा कर दिया गया था. कांग्रेस की सरकार ने आते ही साइकिलों का रंग फिर से भगवा से काला कर दिया. वहीं साढ़े तीन लाख साइकिलों की खरीद भी हो चुकी है. जिसे नोडल सेंटर पर रखा गया है. जल्द ही ये साइकिलें बेटियों को वितरित की जाएगी.

ये पढ़ें:जयपुरः ट्रैफिक पुलिस ने 8 स्कूलों की बालवाहिनी के 265 चालकों के खिलाफ की कार्रवाई

छह महीने से हो रहा है साइकिलों का इंतजार

बता दें, कि साइकिलों का वितरण सत्र की शुरुआत में ही किया जाता है. इस बार मई में ही स्कूल का सत्र शुरू हो चुका है और अब तक साइकिलों का वितरण नहीं हो पाया है. साइकिल के रंग की लड़ाई की वजह से इस बार साइकिलों का वितरण देरी से होने जा रहा है. वहीं इस बार साइकिलों पर एक अरब 17 करोड़ रुपए खर्च हुए है, जिसकी पिछले वर्ष एक अरब 14 करोड़ के करीब ही कीमत थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details