राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 24, 2020, 12:19 PM IST

ETV Bharat / city

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, 27 लाख का सोना पकड़ा

प्रदेश के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय सांगानेर एयरपोर्ट पर सोना तस्करी की घटनाएं बढ़ रही हैं. सोमवार को बैंकॉक से जयपुर आई फ्लाइट से गोल्ड स्मगलिंग की घटना पकड़ में आई है. बैंकॉक से जयपुर आई फ्लाइट में करीब 620 ग्राम तस्करी का सोना कस्टम विभाग ने पकड़ा है.

Custom department Jaipur airport news, अंतरराष्ट्रीय सांगानेर एयरपोर्ट
जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की कार्रवाई

जयपुर.प्रदेश के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय सांगानेर एयरपोर्ट पर सोना तस्करी की घटनाएं तेज होने लगी है. सोमवार बैंकॉक से जयपुर आई फ्लाइट से गोल्ड स्मगलिंग की घटना पकड़ में आई है. बैंकॉक से जयपुर आई फ्लाइट में करीब 620 ग्राम तस्करी का सोना कस्टम विभाग ने पकड़ा है.

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक तस्कर का नाम इमरान है और उसे दिल्ली का रहने वाला बताया जा रहा है. वहीं कस्टम विभाग ने जो सोना पकड़ा है, वह यात्री सोना अपने रेक्टम के अंदर छुपा कर जयपुर लाया था. कस्टम विभाग ने तस्कर से 620 ग्राम सोना बरामद किया है. जिसकी बाजार में कुल कीमत 27 लाख रुपये बताई जा रही है.

जब यात्री जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा तो कस्टम विभाग के अधिकारियों को उस पर शक हुआ. ऐसे में जब कस्टम विभाग के अधिकारियों की ओर से यात्री की तलाशी ली गई और उसकी जांच की गई तो, उसके रेक्टम में से सोना पकड़ा भी गया. रेक्टम में छुपा कर सोना ला रहे यात्री के पास से 4 सोने के बिस्कुट को पेस्ट के रूप में लेकर आया था.

पढ़ें-सांसद हनुमान बेनीवाल ने किया करनूं गांव का दौरा, पीड़ित दलितों से की मुलाकात

कस्टम विभाग के अधिकारियों की माने तो यात्री के जयपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद ग्रीन चैनल के दौरान चेकिंग में यात्री इमरान पकड़ा गया था. ऐसे में यात्री के पास से 620 ग्राम सोना बरामद हुआ और जिसकी कीमत 27 लाख बताई जा रही है. कस्टम विभाग के अधिकारियों ने तस्कर को अपनी गिरफ्त में ले लिया है और तस्कर से पूछताछ की जा रही है की तस्कर यहां सोना किसको तस्करी करने के लिए लेकर आया था. इस वित्तीय वर्ष में जयपुर एयरपोर्ट पर सोना रेक्टम में छुपाकर लाने का यह 7वां मामला है

ABOUT THE AUTHOR

...view details