राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अविनाश पांडे बनाए गए को आर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन, सत्ता और संगठन के बीच बैठाएंगे तालमेल

राजस्थान सरकार के सत्ता और सगंठन के बीच तालमेल बैठाने के लिए सोमवार को एक कमेटी बनाई गई है. इस कमेटी का चेयरमैन राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे को बनाया गया है.

By

Published : Jan 20, 2020, 9:45 PM IST

Jaipur news, जयपुर की खबर
सत्ता और संगठन के तालमेल के लिए बनाई गई कोआर्डिनेशन कमेटी

जयपुर.राजस्थानसरकार के सत्ता और संगठन में बेहतर तालमेल के लिए सोमवार को बनाई गई कोआर्डिनेशन कमेटी का चेयरमैन राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे को बनाया गया. इसके साथ ही इस कमेटी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट, मंत्री हरीश चौधरी, मंत्री भंवर लाल मेघवाल, विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत, हेमाराम चौधरी और महेंद्र जीत सिंह मालवीय को सदस्य बनाया गया है.

सत्ता और संगठन के तालमेल के लिए बनाई गई कोआर्डिनेशन कमेटी

बता दें कि लंबे समय से राजस्थान में सत्ता और संगठन में बेहतर तालमेल के लिए राजस्थान कांग्रेस में एक कोआर्डिनेशन कमेटी बनाने की बात चल रही थी. इसके चलते सोमवार को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से यह कोआर्डिनेशन कमेटी बना दी गई है. साथ ही इस 8 सदस्य वाली कमेटी का चेयरमैन राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे को बनाया गया है.

पढ़ें- गुर्जर नेता विजय बैंसला ने चाकसू के युवाओं में भरा जोश, आंदोलन के दिए संकेत

इसके साथ ही इस कमेटी में और भी 7 सदस्यों को रखा गया है. इन सात सदस्यों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट, मंत्री हरीश चौधरी, मंत्री भंवरलाल मेघवाल, विधायक और पूर्व स्पीकर दीपेंद्र सिंह शेखावत, विधायक व राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रहे हेमाराम चौधरी और पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय को शामिल किया गया है.

लंबे समय से राजस्थान में सत्ता और संगठन के बीच चल रही खींचतान के बाद लगातार यह कहा जा रहा था कि राजस्थान में एक कोआर्डिनेशन कमेटी बनेगी, जो सत्ता और संगठन के बीच तालमेल को बनाए रखेगी. राजस्थान के साथ ही मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और पुडुचेरी में भी कोआर्डिनेशन कमेटी बनाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details