राजस्थान

rajasthan

जयपुर में संविदा आयुष चिकित्सकों ने किया स्वास्थ्य भवन का घेराव, शुक्रवार को विधानसभा पर करेंगे प्रदर्शन

By

Published : Aug 13, 2020, 7:25 PM IST

संविदा आयुष चिकित्सक अपनी मांगों को लेकर राज्यव्यापी कार्य बहिष्कार कर रहे हैं. इसके तहत गुरुवार को संविदा आयुष चिकित्सकों ने जयपुर में स्वास्थ्य भवन का घेराव किया. शुक्रवार को सभी आयुष चिकित्सक विधानसभा पर भी प्रदर्शन करेंगे.

जयपुर न्यूज़, Contractual Ayush doctors, स्वास्थ्य भवन का घेराव
जयपुर में संविदा आयुष चिकित्सकों ने अपनी मांगों को लेकर स्वास्थ्य भवन का किया घेराव

जयपुर. संविदा आयुष चिकित्सक अपनी मांगों को लेकर राज्यव्यापी कार्य बहिष्कार कर रहे हैं. इसके तहत गुरुवार को संविदा आयुष चिकित्सकों ने जयपुर में स्वास्थ्य भवन का घेराव किया. यहां उन्होंने महात्मा गांधी की तस्वीर के साथ गांधीवादी तरीके से सांकेतिक तौर पर मौन प्रदर्शन किया. आयुष चिकित्सक संयुक्त संघर्ष समिति ने चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा और राज्य सरकार से लंबित समस्याओं का जल्द निराकरण करने की मांग की है.

जयपुर में संविदा आयुष चिकित्सकों ने अपनी मांगों को लेकर स्वास्थ्य भवन का किया घेराव

पढ़ें:Special : कोरोना काल में मरीजों और अस्पताल प्रशासन का हाल बेहाल, जेब पर बढ़ रहा भार

आयुष चिकित्सकों का कहना है कि पिछले 4 महीने से सिर्फ आश्ववासन ही दिया जा रहा है. हाल ही में अल्पवेतन और हीनभावना से ग्रसित आयुष चिकित्सकों के लिए चिकित्सा मंत्री ने मानदेय वृद्धि के लिए कमेटी का गठन किया था. नियमानुसार गठित कमेटी ने आयुष चिकित्सकों की मांगों की अनुशंसा करके पत्रावली भेज दी है. लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं होने से अब समस्त चिकित्सकों में रोष व्याप्त है.

पढ़ें:अनलॉक 3.0 में फिर बढ़ने लगा प्रदूषण, जोधपुर की स्थिति सबसे खराब

गौरतलब है कि एनएचएम में कार्यरत आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी संविदा आयुष चिकित्सक कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए कोरोना वॉरियर्स के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. ऐसे में इन्होंने अपनी वेतन बढ़ोतरी की मांग की है. लेकिन, सरकार की ओर से सिर्फ आश्वासन के अलावा उन्हें कुछ नहीं मिल रहा. इसको लेकर प्रदेशभर के आयुष चिकित्सकों में असंतोष व्याप्त है. शुक्रवार को सभी आयुष चिकित्सक विधानसभा पर भी प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details