राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कांग्रेस में नहीं थम रही कलह, प्रदेश सचिव ने सचिन पायलट को बताया हार का जिम्मेदार

कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 25 सीटों पर हार के कारणों को ढूंढ़ने में लगी हुई है. लेकिन हार की जिम्मेदारी को लेकर नेताओं के बयान रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब प्रदेश कांग्रेस सचिव ने हार के लिए सचिन पायलट को जिम्मेदार ठहराया है.

By

Published : Jun 12, 2019, 9:18 PM IST

कांग्रेस सचिव ने पायलट को बताया हार का जिम्मेदार

जयपुर. कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 25 सीटों पर हार के कारणों को ढूंढ़ रही है. लेकिन हार के लिए जिम्मेदारी किसकी हो इसे लेकर नेताओं के बयान रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. कुछ नेताओं ने सीधे कैमरे पर अपनी बात बोल दी, तो कुछ अपनी बात रखने के लिए फेसबुक, ट्विटर जैसी सोशल मीडिया साइट्स का इस्तेमाल कर रहे हैं.

कोई नेता इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जिम्मेदार ठहरा रहा है, तो कोई कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को. अभी कुछ दिन पहले राजस्थान कांग्रेस सचिव सुशील आसोपा ने हार के लिए मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराया था. तो अब दूसरे सचिव ने हार के लिए सचिन पायलट को जिम्मेदार ठहराया है.

लोकसभा में हार के बाद प्रदेश कांग्रेस में नहीं थम रही कलह, कांग्रेस सचिव ने पायलट को बताया हार का जिम्मेदार

राजस्थान कांग्रेस के सचिव धूप सिंह पूनिया ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा है कि हार के बाद कांग्रेस का कार्यकर्ता हताश महसूस कर रहा है. प्रदेश संगठन मुखिया के पास कार्यकर्ता की खैर खबर लेने का समय नहीं है. क्योंकि वह सैर सपाटे पर हैं. उन्होंने अपने पोस्ट में सचिन पायलट को अल्पकालिक मुखिया बताते हुए कहा कि विपरीत हालातों में कांग्रेस कार्यकर्ता एक अनुभवशील व्यक्ति की अगुवाई में विधानसभा चुनाव जीतकर प्रदेश में जन कल्याणकारी सरकार बनाने में कामयाब रहे, लेकिन कुछ समय बाद ही हमारे लचर संगठन के दर्शनाभिलाषी मुखिया जी की बाल हट के कारण हमें लोकसभा चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा. उन्होंने लिखा कि आज प्रदेश संगठन की निष्क्रियता और नाकामियों के आगे हम अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं.

इस पोस्ट के जरिए कांग्रेस सचिव ने सचिन पायलट पर सीधा प्रहार किया है, वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कारण ही विधानसभा में जीत होना बताया है. जबकि लोकसभा में हार के लिए सचिन पायलट को जिम्मेदार ठहराया. जब उनसे इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि उन्होंने जो कुछ लिखा है. वह सही लिखा है और यह मेरी भावना है जो मैंने फेसबुक से प्रकट की है. उन्होंने आगे कहा कि अगर राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है और 25 की 25 सीटें कांग्रेस हारती है. तो यह कहीं ना कहीं संगठन की चूक रही है और उस संगठन का मैं भी एक हिस्सा हूं. वहीं कांग्रेस संगठन की निष्क्रियता को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान हर चीज को देख रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details