राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान उपचुनाव 2021: कांग्रेस ने किया प्रत्याशियों के नामों का ऐलान

प्रदेश की 2 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस पार्टी ने धरियावद से नगराज मीणा और वल्लभनगर से प्रीति शक्तावत को टिकट दिया है.

By

Published : Oct 7, 2021, 11:31 AM IST

Updated : Oct 7, 2021, 1:44 PM IST

by-election 2021, Congress
राजस्थान उपचुनाव 2021

जयपुर. प्रदेश की 2 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस पार्टी ने धरियावद से नगराज मीणा और वल्लभनगर से प्रीति शक्तावत को टिकट दिया है.

पढ़ें- उपचुनाव के लिए भाजपा ने की प्रत्याशी की घोषणा, वल्लभनगर से हिम्मत सिंह और धरियावद से खेत सिंह को बनाया प्रत्याशी

कांग्रेस पार्टी ने धरियावद और वल्लभनगर सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. उम्मीद के मुताबिक जहां वल्लभनगर में दिवंगत कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत की पत्नी प्रीति शक्तावत को कांग्रेस ने टिकट दिया है, तो वहीं धरियावद में कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर नगराज मीणा पर दांव खेला है.

कांग्रेस ने किया प्रत्याशियों के नामों का ऐलान

प्रीति शक्तावत पर खेला दांव

बता दें कि राजस्थान में कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत और भाजपा विधायक गौतम लाल के निधन के चलते दोनों सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. इन चुनाव में वल्लभनगर में कांग्रेस पार्टी ने सहानुभूति फेक्टर को देखते हुए दिवंगत विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत की पत्नी प्रीति शक्तावत को टिकट दिया है. हालांकि, दिवंगत विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत के भाई देवेंद्र सिंह शक्तावत भी अपने लिए इस सीट पर टिकट मांग रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने प्रीति शक्तावत पर ही दांव खेला है.

पांचवीं बार नगराज को दिया टिकट

वहीं, धरियावद में कांग्रेस पार्टी ने लगातार पांचवीं बार नगराज मीणा को टिकट दिया है. नगराज मीणा दो बार धरियावद से विधायक रह चुके हैं, लेकिन साल 2013 और साल 2018 में वे लगातार इसी सीट से चुनाव हार रहे थे. हालांकि, इस सीट पर प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा अपनी पत्नी इंदिरा मीणा के लिए भी टिकट मांग रहे थे, लेकिन परिवारवाद का आरोप न लगे ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने नगराज मीणा पर ही दांव खेला है.

Last Updated : Oct 7, 2021, 1:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details