राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सदन में पायलट और कटारिया हुए आमने-सामने, जानें पूरा मामला

राजस्थान विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान एक सवाल के जवाब में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट आमने-सामने हो गए. सवाल उदयपुर संभाग में सड़क एवं भवन निर्माण के लंबित पड़े कार्यों से जुड़ा था.

By

Published : Jul 30, 2019, 4:30 PM IST

comments of kataria and pilot

जयपुर. प्रश्नकाल में मंगलवार को अपने सवाल के जरिए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने आरोप लगाया कि संभाग में 2600 करोड़ के कार्य स्वीकृत किए गए लेकिन उसमें से 700 करोड़ रुपए के ही काम हो पाए. कटारिया ने कहा कि अधिकतर मामलों में ठेकेदारों को भुगतान नहीं हुआ, जिससे काम भी अब तक अधूरे पड़े हैं.

पढ़ें:पुलिस कमिश्नर ने किया दुष्कर्म पीड़िता का चरित्र हनन : सुमन शर्मा

ऐसे में सार्वजनिक निर्माण मंत्री सचिन पायलट ने जवाब दिया कि कटारिया जो कह रहे हैं वह बिल्कुल सही है, लेकिन पिछले वित्तीय वर्ष में नए कार्यों के लिए महज 240 करोड़ रुपए का ही बजटीय प्रावधान था. लेकिन 5640 करोड़ रुपए के नए कार्य स्वीकृत कर दिए गए. ऐसे में प्रदेश सरकार पर इसका आर्थिक भार पड़ा, जिससे कई काम गड़बड़ा गए. पायलट ने कहा कि फिर भी हमारी सरकार प्राथमिकता के आधार पर जनजाति क्षेत्रों में विकास कार्य करवाएगी, क्योंकि अब बजट का प्रावधान हुआ है तो इन कामों में गति भी आएगी.

सदन में कटारिया-पायलट आमने-सामने

कटारिया ने कहा गलत बयान दे रहे पायलट...
सदन में मंत्री सचिन पायलट के जवाब पर बोलते हुए कटारिया ने कहा कि आप सही जवाब नहीं दे रहे. क्योंकि कई कार्य ऐसे भी थे जो साल 2017 में ही स्वीकृत हो गए थे तो पायलट ने कहा बिल्कुल, उनमें भी बजट का प्रावधान नहीं किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details