राजस्थान

rajasthan

पंजाब निकाय चुनाव में कांग्रेस की जीत पर Gehlot ने दी बधाई, कहा- जनता ने नफरत की राजनीति को Reject किया

By

Published : Feb 18, 2021, 12:13 PM IST

पंजाब निकाय चुनाव में कांग्रेस के बेहतरीन प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर बधाई दी है. गहलोत ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब पीसीसी चीफ, सभी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को बधाई दी. गहलोत ने ट्वीट कर लिखा कि पंजाब के बेहतरीन नतीजों ने यह दिखा दिया है कि जनता कैसे नफरत की राजनीति को रिजेक्ट कर रही है.

Punjab Municipal Elections 2021  पंजाब निकाय चुनाव 2021  पंजाब निकाय चुनाव में कांग्रेस की जीत  Congress wins Punjab elections  गहलोत का ट्वीट  राजनीति  नफरत की राजनीति  jaipur latest news  rajasthan latest news  Gehlot tweet  Politics
सीएम अशोक गहलोत

जयपुर.प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत सोशल मीडिया के जरिए पंजाब नगर निकाय चुनाव के नतीजों को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं सहित कई अन्य लोगों को बधाई दिए. साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार के ऊपर भी तीखा हमला बोला.

सीएम गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए साफ कहा कि पंजाब के बेहतरीन नतीजे से यह साफ हो गया कि जनता अब नफरत की राजनीति को अपनाना नहीं चाहती. वह किसी भी तरह के बरगलाने वाले बयानों को नजरअंदाज करते हुए नफरत की राजनीति को रिजेक्ट कर रही है.

यह भी पढ़ें:पायलट की किसान महासभा के लिए पीले चावल बांटने निकले विधायक को जनता ने सुनाई खरी-खरी, VIDEO वायरल

गौरतलब है कि पंजाब में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले कांग्रेस ने निकाय चुनाव में एकतरफा जीत हासिल की है. पंजाब की आठ नगर निगम में से सात कांग्रेसी जीती. कांग्रेस की जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाती है कि पंजाब में जिसकी सत्ता होती है, उसी का निकायों पर भी राज होता है. शहरी निकाय के चुनाव में बीजेपी, अकाली दल और आम आदमी पार्टी का सूपड़ा साफ हुआ है. किसान आंदोलन के बीच हुए इन चुनावों में कांग्रेस ने बठिंडा, होशियारपुर, कपूरथला, अबोहर, बटाला, और पठानकोट में जीत दर्ज की है. पंजाब में भी कांग्रेस की जीत के बाद कांग्रेस पार्टी में दिल्ली तक खुशी की लहर है.

बता दें कि पंजाब के 8 नगर निगम, 109 नगरपालिका परिषद और नगर पंचायत के चुनाव में कुल 9,222 उम्मीदवारों ने किस्मत आजमाई. इनमें 2,832 प्रत्याशी निर्दलीय हैं. वहीं, प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने 2,037 उम्मीदवार, अकाली दल के 1,569, बीजेपी के 1,003 ,जबकि आम आदमी पार्टी के 1,606 उम्मीदवार मैदान में उतरे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details