राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 20, 2021, 5:42 PM IST

Updated : Nov 20, 2021, 6:56 PM IST

ETV Bharat / city

Agricultural Law Repeal पर गहलोत, माकन, डोटासरा का केंद्र पर हमला, कहा-कानून वापस लेते समय कहां गए PM के लटके-झटके

केंद्र सरकार के कृषि कानून वापस लेने के फैसले पर कांग्रेस ने जयपुर किसान विजय दिवस (Kisan Vijay Diwas) मनाया. इस दौरान सीएम गहलोत (CM Gehlot) ने इसे किसानों के संघर्ष की जीत बताया और पीएम मोदी (PM Modi) पर जमकर निशाना साधा. वहीं अजय माकन ने सवाल उठाया कि इन कानूनों को ऑर्डिनेंस के जरिए ही रद्द क्यों नहीं किया जा सकता.

Ajay Maken, Jaipur news
कांग्रेस विजय दिवस

जयपुर.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कृषि कानूनों के वापसी के ऐलान (Agricultural Law Repeal) के बाद कांग्रेस ने शनिवार को पूरे देश में किसान विजय दिवस मनाया. प्रदेश कांग्रेस कमेटी नेजयपुर के सिविल लाइंस फाटक पर भी किसान विजय दिवस कार्यक्रम आयोजित किया. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रभारी अजय माकन सहित कई मंत्री विधायक और बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे.

कृषि कानूनों की वापस लेने के ऐलान पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने इसे किसानों के संघर्ष की जीत बताया.

सीएम गहलोत का पीएम मोदी पर निशाना

गहलोत ने कहा कि यह देश के इतिहास में पहली बार हुआ है कि जब देश का अन्नदाता 1 साल से अधिक समय तक सड़कों पर बैठा रहा. इन कानूनों की काट के लिए राजस्थान विधानसभा से हमने दूसरे कानून बनाएं, जिन्हें राज्यपाल ने अब तक पास नहीं किया लेकिन अब प्रधानमंत्री के कानून वापस लेने के बाद उन कानूनों की कोई आवश्यकता भी नहीं है.

यह भी पढ़ें.Three Agricultural law Repeal: कृषि कानून वापस लेने के एलान के बाद अलवर में किसानों ने मनाया जश्न

सीएम गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री ने किसानों को कभी खालिस्तानी तो कभी आंदोलनजीवी कहा. जब वो कृषि कानूनों (agriculture laws) की वापसी का ऐलान कर रहे थे तो हर बार लटके- झटके करने वाले प्रधानमंत्री के सारे लटके-झटके गायब थे.

माकन ने कहा-चुनाव को देखते हुए पीएम ने लिया फैसला

माकन ने कहा चुनाव से घबराकर वापस लिया कानून

वहीं प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) ने केंद्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब ऑर्डिनेंस के जरिए कानून लाए जा सकते हैं तो फिर उन कानूनों को ऑर्डिनेंस के जरिए ही रद्द क्यों नहीं किया जा सकता. माकन ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उपचुनाव की हार से घबराकर यूपी (UP Election 2022) और पंजाब के चुनाव (Punjab Election) को देखते हुए यह निर्णय लिया है.

डोटासरा का बयान

वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने लड़ाई लड़ी है लेकिन यह जीत किसानों की जीत है. कांग्रेस पार्टी की जीत तब होगी, जब वह किसानों को पूरी तरह से न्याय दिलाएगी या फिर वर्तमान सरकार को सत्ता से बेदखल करेगी.

Last Updated : Nov 20, 2021, 6:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details