राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में लूट की दो बड़ी वारदातों के बाद बढ़ाई गई नाकाबंदी और गश्त

जयपुर में दो बड़ी लूट की वारदात के बाद पुलिस प्रशासन चौकन्नी हो गई है. जिसके तहत शहर में नाकाबंद बढ़ा दी गई है. साथ ही जहां पर बड़ी मात्रा में नकदी का लेन-देन किया जाता है, वहां पर क्विक रिस्पांस टीम और इमरजेंसी रिस्पांस टीम को तैनात किया जाएगा.

By

Published : Oct 20, 2020, 12:35 PM IST

जयपुर में लूट, jaipur latest news
पुलिस प्रशासन ने बढ़ाई दोपहर की नाकाबंदी

जयपुर.राजधानी जयपुर में शनिवार को दिनदहाड़े हुई लूट की दो बड़ी वारदातों के बाद पुलिस कमिश्नरेट के आला अधिकारियों ने पूरे शहर में नाकाबंदी कर दी. साथ ही क्षेत्र में गश्त व पैदल गश्त को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. राजधानी में ऐसे अपराधों दोबारा न हो, इसके लिए कमिश्नरेट के चारों जिलों के डीसीपी को निर्देशित किया गया है.

पुलिस प्रशासन ने बढ़ाई दोपहर की नाकाबंदी

शहर में अलग-अलग पॉइंट पर दोपहर में नाकाबंदी की जाएगी और विशेषकर ऐसे मार्ग जो शहर से बाहर जाने वाले रास्तों से मिलते हैं, वहां पर विशेष चौकसी बरती जाएगी. इसके साथ ही ऐसे संस्थान जहां पर बड़ी मात्रा में नकदी का लेन-देन किया जाता है. वहां पर क्विक रिस्पांस टीम और इमरजेंसी रिस्पांस टीम की भी तैनाती रहेगी.

एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम अजय पाल लांबा ने बताया कि शहर में घटित हुई लूट की दो बड़ी वारदातों के बाद विशेषकर दोपहर की नाकाबंदी और गश्त को बढ़ाया गया है. नाकाबंदी और गश्त में हथियारों से लैस जवानों को तैनात किया जाएगा. इसके साथ ही ऐसे तमाम संस्थान जहां पर रुपयों का लेनदेन ज्यादा होता है, वहां पर हथियारों से लैस जवानों की दोपहर की पैदल गश्त को बढ़ाया जाएगा. इसके साथ ही ऐसे बदमाश जो पूर्व में इस तरह की वारदातों में लिप्त रह चुके हैं, उन पर भी विशेष निगरानी रखी जाएगी. पुलिस बदमाशों की सूची प्रत्येक थाना स्तर पर तैयार की जा रही है.

यह भी पढ़ें.Online Fraud : एयरलाइन टिकट रिफंड के लिए बैंक डिटेल्स बताना पड़ा भारी, खाते से पार हुए 50 हजार रुपए

राजधानी में ऐसे अपराधों की पुनरावृति ना हो, इसके लिए कमिश्नरेट के चारों जिलों के डीसीपी को निर्देशित किया गया है. इसके साथ ही कमिश्नरेट स्पेशल टीम और चारों जिलों की डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम को भी बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details