राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भूतपूर्व सैनिकों की संविदा ड्यूटी के लिए आयु 70 साल करने की मांग, सतीश पूनिया ने CM को लिखा पत्र

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने एक बार फिर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. उन्होंने अब भूतपूर्व सैनिकों को संविदा ड्यूटी पर लगाए जाने की अधिकतम उम्र 70 साल करने की मांग की है.

संविदा ड्यूटी की आयु, BJP demanding, ex servicemen

By

Published : Nov 6, 2019, 2:18 PM IST


जयपुर.भाजपा ने प्रदेश में भूतपूर्व सैनिकों को संविदा ड्यूटी पर लगाए जाने की अधिकतम आयु 70 साल किए जाने की मांग की है. इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर लिखा है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने भूतपूर्व सैनिकों के लिए मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

पूनिया ने अपने पत्र में लिखा कि भूतपूर्व सैनिकों को राज्य में संविदा के आधार पर रोजगार देने का प्रावधान है. वर्तमान में संविदा ड्यूटी के लिए भूतपूर्व सैनिकों की अधिकतम आयु 65 साल है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने भूतपूर्व सैनिकों को संविदा ड्यूटी पर लगाए जाने की अधिकतम उम्र 70 साल करने की आवश्यकता बताई.

पढ़ें: प्रदेश के 13 जिलों में मौसम विभाग का येलो अलर्ट, तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की जताई संभावना

पूनिया के मुताबिक भूतपूर्व सैनिकों का जीवन अनुशासित होने के कारण उनका स्वास्थ्य अन्य नागरिकों के स्वास्थ्य की तुलना में ठीक रहता है. शारीरिक रूप से सक्षम होने वकी वजह से भूतपूर्व सैनिक 70 साल की आयु तक भली प्रकार से अपनी ड्यूटी का निर्वाह कर सकते हैं.

गौरतलब है कि पिछले दिनों बीजेपी सैनिक प्रकोष्ठ की ओर से भी यह मांग उठाई गई थी. इसे अब पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री के समक्ष रखा है, जिससे वो इस दिशा में कोई सकारात्मक कदम उठा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details