राजस्थान

rajasthan

Shocking ! अफ्रीकन महिला प्राइवेट पार्ट में छुपाकर लाई ड्रग के कैप्सूल, बाहर निकालने के लिए ले जाना पड़ा अस्पताल

By

Published : Feb 21, 2022, 3:35 PM IST

राजस्व निदेशालय की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर एक अफ्रीकन महिला को संदेह के आधार हिरासत में लिया. जब उसकी बॉडी को स्कैन करवाया गया, तो प्राइवेट पार्ट में ड्रग्स के कैप्सूल मिलने की जानकारी सामने (African woman hid drug capsules in private part) आई. अस्पताल में महिला के शरीर से ड्रग्स निकाली जा रही है.

African woman hid drug capsules in private part
African woman hid drug capsules in private part

जयपुर.डीआरआई राजस्थान यानी खुफिया राजस्व निदेशालय की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर ड्रग तस्कर महिला को हिरासत (DRI detained drug smuggler at Jaipur airport) में लिया है. महिला प्राइवेट पार्ट में ड्रग के कैप्सूल छुपा कर लाई थी. सवाई मानसिंह अस्पताल में महिला के प्राइवेट पार्ट से ड्रग के कैप्सूल बाहर निकालने की प्रक्रिया जारी है. बताया जाता है कि उसने 70 से 80 कैप्सूल प्राइवेट पार्ट में ​छुपा रखे हैं. इसकी संभावित बाजार कीमत 10 करोड़ है.

जानकारी के मुताबिक, महिला शारजाह से जयपुर आई थी. जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने जांच पड़ताल की. संदिग्ध लगने पर महिला की तलाशी ली गई, लेकिन संदिग्ध सामान नहीं मिला. इसके बाद गुप्त सूचना के आधार पर डीआरआई की टीम ने महिला को हिरासत में लिया और सवाई मानसिंह अस्पताल भिजवाया. यहां डीआरआई ने महिला की बॉडी को स्कैन करवाया तो उसके अंदर ड्रग होने की आशंका हुई. डॉक्टर्स की टीम ने महिला के प्राइवेट पार्ट से ड्रग के कैप्सूल निकालने की प्रक्रिया शुरू की.

पढ़ें :Gold Smuggling at Jaipur Airport : शरीर के अंदर छुपाकर लाया था 25.37 लाख रुपए का सोना, कस्टम विभाग ने पकड़ा

हेरोइन या कोकीन का पाउडर होने की आशंका जताई जा रही है. जांच के बाद ही पता चलेगा कि महिला के शरीर से बरामद ड्रग कौन सी है. डीआरआई राजस्थान पूरे नेटवर्क को तोड़ने की कोशिश कर रही है. ड्रग तस्कर महिला के शरीर में अभी भी कैप्सूल हैं, जिन्हें निकालने की प्रक्रिया जारी है. पूरी ड्रग बरामद करने के बाद पता चलेगा कि ड्रग की बाजार कीमत क्या है. हालांकि, ड्रग करीब 10 करोड़ रुपए से ज्यादा होने की आशंका है.

पढ़ें :अंडरवियर में छिपाकर रखा था 1 किलो सोना, जयपुर एयपोर्ट पर ऐसे पकड़ा गया

जानकार सूत्रों के मुताबिक सांगानेर एयरपोर्ट पर पकड़ी गई अफ्रीकी महिला के शरीर से सवाई मानसिंह अस्पताल में ड्रग से भरे कैप्सूल निकालने का काम जारी है. प्राइवेट पार्ट में 70 से 80 कैप्सूल छुपा रखे थे, जिन्हें एनिमा देकर निकाला जा रहा है. सोमवार शाम तक सारे कैप्सूल निकालने की संभावना है. इसके बाद कैप्सूल के अंदर भरे ड्रग की जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details