राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ऑपरेशन आग के तहत कार्रवाई, पूर्व पार्षद सहित 7 बदमाश अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार

जयपुर पुलिस ने गुरुवार को ऑपरेशन आग के तहत कार्रवाई करते हुए पूर्व पार्षद सहित 7 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 6 पिस्टल, एक रिवॉल्वर, एक देसी कट्टा और जिंदा कारतूस बरामद किए हैं.

Jaipur police action,  action under Operation aag
ऑपरेशन आग के तहत कार्रवाई

By

Published : Feb 5, 2021, 5:47 AM IST

जयपुर.ऑपरेशन आग के तहत जयपुर पुलिस की कमिश्नरेट स्पेशल टीम ने राजधानी के मानसरोवर और सांगानेर सदर थाना इलाके में कार्रवाई को अंजाम देते हुए अवैध हथियारों के साथ 7 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 6 पिस्टल, एक रिवॉल्वर, एक देसी कट्टा और जिंदा कारतूस बरामद किए हैं.

ऑपरेशन आग के तहत कार्रवाई

पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए आरोपियों में एक पूर्व पार्षद भी शामिल है जो जानलेवा हमला करने के प्रकरण में फरार चल रहा था और जयपुर में फरारी काट रहा था. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हथियारों की तस्करी में प्रयुक्त एक लग्जरी कार और दो बाइक बरामद की है.

पढ़ें-श्रीगंगानगर ACB की कार्रवाई, बेलदार और कंप्यूटर ऑपरेटर 1500 की रिश्वत लेते गिरफ्तार

डीसीपी क्राइम दिगंत आनंद ने बताया कि ऑपरेशन आग के तहत कमिश्नरेट स्पेशल टीम ने सांगानेर सदर क्षेत्र में कार्रवाई को अंजाम देते हुए आलोक मीणा और उसके 4 अन्य साथी लोकेश मीणा, राकेश मीणा, रामप्रसाद मीणा और सुनील मीणा को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से हथियार और एक बाइक बरामद की. पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी आलोक मीणा पूर्व में पार्षद रह चुका है और टोंक जिले के निवाई थाने में जानलेवा हमला करने के प्रकरण में फरार चल रहा है. आरोपी आलोक मीणा अपने साथियों के साथ राजधानी जयपुर में सांगानेर इलाके में फरारी काट रहा था जिसे पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया.

इसी प्रकार दूसरी कार्रवाई भी सांगानेर सदर थाना क्षेत्र में अंजाम दी गई, जहां पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जगदीश मीणा को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया. पुलिस टीम को देख आरोपी अपनी लग्जरी कार में भागने लगा जिसे घेरकर दबोचा गया.

वहीं, तीसरी कार्रवाई मानसरोवर थाना इलाके में अंजाम दी गई जहां पर आरोपी कुलदीप सिंह को हथियार और एक बाइक के साथ दबोचा गया. पुलिस गिरफ्त में आए हथियार तस्करों से पूछताछ में जुटी है और यह हथियार कहां से लाए गए और किन लोगों को सप्लाई किए जाने थे इसके बारे में जानकारी जुटा रही है. ऑपरेशन आग के तहत कार्रवाई करते हुए जयपुर पुलिस की ओर से अब तक कुल 185 तस्करों को गिरफ्तार किया जा चुका है और आर्म्स एक्ट में 141 प्रकरण दर्ज किए जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details