राजस्थान

rajasthan

जयपुर में जल्द शुरू होंगे 4 नए पुलिस थाने और 1 वृत्त कार्यालय

By

Published : Jun 17, 2021, 7:47 PM IST

जयपुर में जल्द ही चार नए पुलिस थाने और 1 वृत कार्यालय खुलेंगे. इसको लेकर तमाम प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया है. साथ ही अधिसूचना का एक ड्राफ्ट बनाकर राज्य सरकार को भेजा गया है.

police stations in Jaipur, Jaipur police
जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में 4 नए पुलिस थाने

जयपुर.राजस्थान सरकार की ओर से बजट में जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में 4 नए पुलिस थाने और 1 वृत्त कार्यालय खोलने की घोषणा की गई थी. घोषणा के अनुसार जल्द ही जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में 4 नए पुलिस थाने और 1 वृत्त कार्यालय फंक्शनिंग मोड में आने वाले हैं. इसे लेकर जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के आला अधिकारियों की ओर से तमाम प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया है

राज्य सरकार की ओर से अधिसूचना जारी करने के बाद से चारों नए पुलिस थाने और एक वृत्त कार्यालय फंक्शनिंग मोड में आ जाएंगे. थानों के संचालन के लिए जिन वस्तुओं की आवश्यकता है, उन्हें जुटाने का काम जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के हेडक्वार्टर शाखा की ओर से किया जा रहा है. डीसीपी हेडक्वार्टर डॉ.अमृता दुहन ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में जयसिंहपुरा खोर थाना, एयरपोर्ट थाना, एसएमएस थाना और दौलतपुरा थाना खोले जाने की घोषणा बजट में की गई. इसके साथ ही बगरू में वृत्त कार्यालय खोलने की घोषणा की गई. घोषणा के बाद जयपुर पुलिस कमिश्नरेट को वित्तीय और प्रशासनिक स्वीकृति मिलने के बाद पुलिस की ओर से थानों के संचालन में काम आने वाले उपकरण और अन्य सामान जुटाए जा रहे हैं.

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में 4 नए पुलिस थाने खुलेंगे

यह भी पढ़ें.राजस्थान पुलिस ने सरकारी खजाने में जमा कराए करोड़ों रुपए, जल्द पार होगा 100 करोड़ का आंकड़ा

इसके साथ ही जयपुर पुलिस की ओर से अधिसूचना का एक ड्राफ्ट बनाकर गहलोत सरकार (Gehlot government) को भेजा गया है. नए थाने जिस स्थान पर खोले जाएंगे, वहां जमीन तलाशी जा रही है और यदि किसी स्थान पर जमीन नहीं मिलती है तो वहां पर किसी भी भवन को किराए पर लेकर उसमें थानों का संचालन किया जाएगा. यह चारों पुलिस थाने और एक वृत्त कार्यालय फंक्शनिंग मोड में आएंगे. जिसके चलते जनता को एक बड़ी राहत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details