राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 22, 2021, 8:17 AM IST

Updated : May 22, 2021, 10:06 AM IST

ETV Bharat / city

अजमेर: JLN अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से 2 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत

अजमेर के JLN अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से 2 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि रात को ऑक्सीजन प्लांट से ही सप्लाई बाधित हो गया. जिससे तीन मरीजों की हालत गंभीर हो गई.

अजमेर JLN में दो मरीजों की मौत, Rajasthan News
अजमेर JLN में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से दो मरीजों की मौत

अजमेर.संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के कोविड वार्ड में शुक्रवार देर रात ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने के कारण दो मरीजों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से तीन मरीजों की हालत बिगड़ गई. परिजनों की चीख-पुकार के बाद 10 मिनट बाद ऑक्सीजन सप्लाई शुरू की गई लेकिन तब तक दो मरीजों ने दम तोड़ दिया.

अजमेर JLN में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से दो मरीजों की मौत

कोरोना के बढ़ते केस के साथ ऑक्सीजन की मांग बढ़ गई है. वहीं अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी या सप्लाई बंद होने से संक्रमित मरीजों के मरने का मामला बढ़ता ही जा रही है. ऐसा ही शुक्रवार को JLN अस्पताल में हुआ, जहां लगभग 12 बजे अचानक ट्रॉमा वार्ड की ऑक्सीजन सप्लाई प्रभावित हो गई. जिससे मरीजों की सांस उखड़ने लगी. मरीजों के साथ ड्यूटी पर रहे रेजिडेंट चिकित्सकों ने अन्य रेजिडेंट चिकित्सकों इस मामले की सूचना दी. जिस पर तुरंत चिकित्सक मौके पर पहुंच गए. हालांकि, इस दौरान 3 मरीजों की हालत गंभीर हो गई. जिनमें से रात लगभग 1 बजकर 15 मिनट पर 2 मरीजों ने दम तोड़ दिया.

ऑक्सीजन सप्लाई में गड़बड़ी के बाद स्थिति संभालता स्टाफ

यह भी पढ़ें.CM गहलोत की कोरोना प्रबंधन समीक्षा बैठक, कहा- बरकरार रखना होगा संयम और अनुशासन

प्लांट पर कार्यरत स्टाफ के अनुसार प्लांट से सप्लाई होने वाले ऑक्सीजन का फ्लो अचानक कम हो गया. अस्पताल प्रशासन की ओर से देर रात तक की अधिकारिक बयान भी जारी नहीं किया गया है. इस संबंध में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य वीर बहादुर सिंह और अस्पताल अधीक्षक अनिल जैन से ईटीवी भारत ने बात करने मामले की जानकारी लेनी चाही तो, फोन ही नहीं उठाया गया. अधिकारिक तौर पर अभी पुष्टि होना बाकी है कि मरीजों की मौत किस वजह से हुई. अस्पताल प्रशासन का पक्ष रखा जाना अभी बाकी है.

Last Updated : May 22, 2021, 10:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details