राजस्थान

rajasthan

बीकानेर: राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट का हुआ आयोजन, रखा गया कोरोना गाइडलाइन का ख्याल

By

Published : Sep 20, 2020, 4:01 PM IST

बिकानेर के वेटरनरी विश्वविद्यालय में स्नातक में प्रवेश के लिए रविवार को राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट परीक्षा का आयोजन किया गया. आरपीवीटी परीक्षा बीकानेर, जयपुर और उदयपुर के 54 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित करवाई गई. इस दौरान कोरोना गाइडलाइनों का विशेष ध्यान रखा गया.

Bikaner Veterinary University, Rajasthan Pre-Veterinary Test , आरपीवीटी परीक्षा, बीकानेर न्यूज
राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट का आयोजन

बीकानेर. कोरोना संक्रमण के कारण देश प्रर्देश में शिक्षण संस्थाएं बंद हैं और परीक्षाएं नहीं हो रही हैं. कोरोना के कारण स्कूल कॉलेज नहीं खुल रहें, लेकिन अब धीरे धीरे शिक्षा व्यवस्था को सुचारू करने का प्रयास किया जा रहा है. बीकानेर के वेटरनरी विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रम वर्ष 2020-21 में प्रवेश के लिए रविवार को राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट आयोजित की गई.

बता दें कि आरपीवीटी परीक्षा का आयोजन सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक हुआ. आरपीवीटी परीक्षा बीकानेर, जयपुर और उदयपुर के 54 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित करवाई गई. आरपीवीटी के लिर कुल 16 हजार 801 अभ्यार्थी पंजीकृत है. बीकानेर में 28 परीक्षा केंद्रों पर प्री वेटरनरी टेस्ट का आयोजन किया गया.

ये पढ़ें:जयपुर की एसओजी टीम ने परीक्षा दे रहे दो मुन्नाभाई किए गिरफ्तार

बता दें कि परीक्षा केंद्रों में प्रवेश के दौरान कोरोना एडवाइजरी का खास ख्याल रखा गया. इसके लिए शनिवार को ही परीक्षा केंद्रों को सेनिटाइज करवाया गया है. आरपीवीटी परीक्षा केन्द्र पर निगरानी के लिए विश्वविद्यालय द्वारा पर्यवेक्षक, सहायक पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए है. साथ ही आरपीवीटी परीक्षा में नकल को रोकने के लिए उडन दस्तों का गठन किया गया है.

ये पढ़ें:जोधपुरः लाइब्रेरियन थर्ड ग्रेड भर्ती परीक्षा- 2018 आयोजित, फर्जीवाड़े में 2 गिरफ्तार

कोरोना काल में परीक्षा करवाने के लिए जारी किए गए सभी गाइडलाइनों का आरपीवीटी परीक्षा के दौरान पालन किया गया. अभ्यर्थियों की परीक्षा स्थल पर प्रवेश से पहले थर्मल स्क्रीनिंग की गई. हाथ भी सेनिटाइज करवाए गए. इसके साथ ही सभी परीक्षार्थियों के लिए मास्क भी अनिवार्य रहा. सिटिंग अरेंजमेंट में सोशल डिस्टेंसिग का ध्यान रखा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details