राजस्थान

rajasthan

बीकानेरः गुटखा और पान मसाले की हो रही कालाबाजारी, व्यापारी के ठिकानों पर कार्रवाई

By

Published : Apr 19, 2020, 8:51 PM IST

Updated : May 24, 2020, 9:18 AM IST

लॉकडाउन के बाद से प्रदेश में लगातार गुटखा और पान मसाला की कालाबजारी का मामले सामने आ रहे थे. ऐसे में पुलिस ने रविवार को बीकानेर के पान मसाला और जर्दे के नामी व्यापारी के ठिकानों पर सर्वे कार्रवाई की.

Black marketing gutkha and paan,पान मसाले की कालाबाजारी
गुटखा और पान मसाले की हो रही कालाबाजारी

बीकानेर. कोरोनावायरस के चलते प्रदेश में लागू धारा 144 और लॉकडाउन के चलते गुटखा और पान मसाले की हो रही कालाबाजारी को लेकर प्रशासन अब एक्शन मोड पर है. स्टेट जीएसटी की टीम ने शहर के बड़े पान मसाला व्यापारी के ठिकानों पर सर्वे की.

पढ़ेंःवेबिनार में बोले राज्यपाल कलराज मिश्र, कहा- ऑनलाइन शिक्षा ही उच्च शिक्षा की निरन्तरता का एकमात्र विकल्प है

जानकारी के अनुसार व्यापारी के विभिन्न गोदामों, आवास और आउटलेट्स पर जीएसटी की टीम जांच कर रही है. सुजानदेसर स्थित व्यापारी के आवास पर टीम सदस्यों ने खरीद सम्बन्धी रिकॉर्ड बरामद किया.

सहायक आयुक्त स्टेट जीएसटी राजकमल विश्नोई ने बताया कि लगातार स्टेट कमिश्नर को लॉकडाउन होने के बाद भी पान मसाला और जर्दे की कालाबाजारी की शिकायतें मिल रही थीं. जिस पर रविवार को कार्रवाई की जा रही है. अभी कुछ अनियमितताएं सामने आई हैं, बाकि सर्वे पूरा होने पर ही जानकारी मिलेगी.

पढ़ेंःजयपुर पुलिस की बडी़ लापरवाही, 82 मजदूरों को दो ट्रकों में मवेशियों भरकर सीकर की सीमा पर छोड़ा

बताया जा रहा है कि स्टेट जीएसटी की ओर से ऐसी कार्रवाई पूरे प्रदेश में की जा रही है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के जर्दा-तम्बाकू और गुटखा पर पूर्ण रोक के निर्देश के बाद रविवार को स्टेट जीएसटी की टीम ने बीकानेर के पान मसाला और जर्दे के नामी व्यापारी के ठिकानों पर सर्वे कार्रवाई की.

Last Updated : May 24, 2020, 9:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details