राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भीलवाड़ा में पानी की निकासी को लेकर महिलाओं ने किया रोड जाम

भीलवाड़ा शहर की संजय कॉलोनी में पानी की उचित निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण महिलाओं ने नेहरू रोड को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. महिलाओं का आरोप है कि जिला प्रशासन और नगर परिषद को बार-बार शिकायत के बाद भी उनकी समस्या का निवारण नहीं होने के कारण उन्हें मजबूरन प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करना पड़ रहा है.

By

Published : Sep 4, 2019, 3:17 PM IST

भीलवाड़ा, रोड जाम, water drainage, Sanjay Colony, road block

भीलवाड़ा. शहर की संजय कॉलोनी में बरसात के पानी की उचित निकासी नहीं होने के कारण और भगवान गणपति मंदिर में प्रदूषित पानी प्रवेश करने से खफा होकर कॉलोनी वासियों ने आज शहर के नेहरू रोड पर जाम लगा दिया. महिलाओं का आरोप है कि भीलवाड़ा जिला प्रशासन और नगर परिषद को बार-बार शिकायत करने के बाद भी उनकी समस्या का निवारण नहीं हो रहा है. जिससे इस बार बरसात में हमारे गली मोहल्ले और मकानों में पानी प्रवेश कर गया है. जाम की सूचना मिलते ही सुभाष नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और महिलाओं से समझाइश के प्रयास किए.

संजय कॉलोनी में पानी की निकासी को लेकर आक्रोशित महिलाओं ने किया रोड जाम

दरअसल, गणेश चतुर्थी के दिन भी भगवान गणेश के मंदिर में प्रदूषित पानी घुस गया. जिससे पूजा करते समय काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा. इसी को लेकर मंगलवार को समस्त कॉलोनी वासियों की महिलाओं ने रोड जाम कर इस समस्या के निवारण की मांग की. इसी कड़ी में रोड जाम में बैठी महिला संगीता प्रजापत ने कहा कि, 'हमारे कॉलोनी में पानी की उचित निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण हमें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

जिला प्रशासन और नगर परिषद को बार-बार शिकायत के बाद भी निवारण नहीं होने के कारण, हम रोड जाम कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.' कॉलोनी वासी अशोक कुमार सोनी का कहना है कि कॉलोनी से आगे लोगों ने नाले को अवरुद्ध कर रखा है. जिसके कारण हमें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. हमने जिला प्रशासन और नगर परिषद को कई बार शिकायत की, लेकिन निवारण नहीं हुआ. इसी कारण आज हम कॉलोनी वासी यहा रोड जाम कर प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन प्रकट कर रहे हैं.

पढ़ें: भरतपुर का छात्र 'प्रभात सिंह' पीएम मोदी के साथ चंद्रयान- 2 की लैंडिंग देखेगा

बता दें कि जाम की सूचना मिलते ही सुभाष नगर थाना प्रभारी पुष्पा कसौटीया मय जाब्ते के मौके पर पर पहुंची. जहां पुष्पा कसौटिया ने कहा कि कॉलोनी स्थित मंदिर में प्रदूषित पानी प्रवेश कर गया और कॉलोनी में पानी की उचित निकासी नहीं होने के कारण महिलाओं ने यहां जाम लगा दिया. हमने यहां पहुंचकर नगर परिषद को और आला प्रशासन को सूचना दी और उनको मौके पर बुलाया, साथ ही महिलाओं को समझाइश कर जाम खुलवाया. अब देखना यह होगा कि भीलवाड़ा नगर परिषद इन कॉलोनी वासियों की समस्या को कब गंभीरता से लेता है. जिससे इन कॉलोनी वासियों की धार्मिक भावना को ठेस नहीं पहुंचे और पानी की उचित निकासी की व्यवस्था हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details