राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भीलवाड़ाः स्काउट गाइड के 7 दिवसीय कैंप का समापन समारोह, महामंडलेश्वर रहे मौजूद

भीलवाड़ा के निजी महाविद्यालय में 7 दिवसीय स्काउट गाइड कैंप का बुधवार को समापन समारोह आयोजित हुआ. समापन समारोह में महामंडलेश्वर हंसराम जी महाराज ने शिरकत की.

By

Published : Dec 25, 2019, 5:42 PM IST

Scout Guide Seven Day Camp, bhilwara news, भीलवाड़ा न्यूज
स्काउट गाइड के 7 दिवसीय कैंप का समापन समारोह

भीलवाड़ा.शहर के एक निजी महाविद्यालय में बुधवार को सात दिवसीय स्काउट गाइड कैंप का समापन समारोह आयोजित हुआ. कार्यक्रम में प्रशिक्षण ले रहे बालक-बालिकाओं ने भव्य नृत्य पेश किया. इस मौके पर भावी शिक्षिका ने शिव तांडव नृत्य कर सभी को भाव विभोर कर दिया.

स्काउट गाइड के 7 दिवसीय कैंप का समापन समारोह

महामंडलेश्वर हंसराम जी महाराज की अध्यक्षता में समापन समारोह आयोजित हुआ. इस मौके पर हरीश सेवा संस्कृत शिक्षक महाविद्यालय के प्राचार्य कैलाश तिवारी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा, कि हमारे शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में महामंडलेश्वर हंसराम जी महाराज की अध्यक्षता में स्काउट गाइड कैंप का समापन समारोह आयोजित हुआ. यह कैंप हमारे 2 वर्षीय शिक्षक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम का अभिन्न अंग है. प्रत्येक विद्यार्थी को स्काउट कैंप अटेंड करना अनिवार्य है.

पढ़ेंःभीलवाड़ा में CAA के समर्थन में रैली

इस कैंप का मुख्य उद्देश्य है, कि विद्यार्थियों के अंदर मानव सेवा में लीडरशिप के गुणों का विकास किया जाता है और किस तरह स्वावलंबी बनकर भविष्य में छोटे-छोटे बालकों की शिक्षक के रूप में सेवा की जाती है, इसके बारे में बताया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details