राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

चूरू के सादुलपुर में पानी निकासी विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े, एक की मौत

चूरू के सादुलपुर में राधा छोटी में बारिश के पानी की निकासी को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए. एएसपी भरतराज का कहना है कि बुधवार को राघा छोटी गांव में पानी निकासी को लेकर दो पक्षो में झगड़ा हो गया था. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई.

By

Published : Nov 28, 2019, 3:30 PM IST

दो पक्ष आपस में भिड़े, Two two sides clash
पानी निकासी विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े

सादुलपुर (चूरू).निकटवर्ती गांव में राधा छोटी में बारिश के पानी की निकासी को लेकर हुए विवाद और झगड़े में एक व्यक्ति की मौत हो गई. घटना की सूचना पुलिस को मिलने पर एएसपी भरतराज और थानाधिकारी विष्णुदत्त बिशनोई मय पुलिस जाब्ते के साथ मोके पर पहुंचे और शव को राजकीय रेफरल अस्पताल के मोर्चरी रूम में रखवाया.

पानी निकासी विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े

वहीं पुलिस ने आरोपित पति-पत्नी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है. थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई ने बताया कि गांव राघा छोटी निवासी रणवीर सिंह मेघवाल ने मामला दर्ज करवाकर बताया कि शाम 4 बजकर 30 मिनट पर बारिश हो रही थी और हमारे नोहरे में पानी भर गया था.

पढ़ेंः सुजल एवं स्वच्छ गांव अभियान की उड़ी धज्जियां, अधिकारियों को चाय मिट्टी के सकोरे में तो पानी प्लास्टिक के गिलास में पिलाया

पानी निकासी को लेकर गांव के ही दया सिंह और उसकी पत्नी लिछमा देवी नोहरे में आकर मेरी चाची कमला देवी से झगड़ा करने लगे और जाति सूचक गाली गलौज करने लगे. इसी बीच उसका चाचा गोपी राम मेघवाल आया और बीच-बचाव करने का प्रयास किया, लेकिन आरोपी दया सिंह और उसकी पत्नी लक्ष्मी देवी ने उसके चाचा पर हमला कर दिया और मारपीट शुरू कर दी.

जिसके कारण उसका चाचा बेहोश हो गए. घटना के बाद में बेहोशी हालत में उसके चाचा को सादुलपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पुलिस ने घटना का मौका निरीक्षण किया है और शव का पोस्टमार्टम करवाकर, शव परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पढ़ेंः शीतलहर की चपेट में शेखावाटी, कई जगह बारिश तो कुछ जगहों पर गिरे ओले

एएसपी भरतराज का कहना है की बुधवार रात्रि को राघा छोटी गांव में पानी निकासी को लेकर दो पक्षो में झगड़ा हो गया था. जिसमे एक व्यक्ति की मौत हो गई. घटना की सुचना मिलने पर मोके पर पहुंचे और शव को राजकीय रैफरल अस्पताल के मोर्चरी रूम में रखवाया गया है. रात्रि को ही आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. जैसे ही तथ्य सामने आएंगे उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएंगी.

डीग कस्बे गोवर्धन गेट पर दो पक्षों में खेत के पानी को लेकर लाठी भाटा जंग

भरतपुर के डीग कस्बे के गोवर्धन गेट पर दो पक्षों में खेत के पानी को लेकर लाठी भाटा जंग हो गई. जानकारी के अनुसार गोपीचंद अपने खेत पर गया था, वहां पर उसी के परिवार वाले उसके खेत से पानी अपने खेत में निकाल रहे थे. तो गोपीचंद ने मना किया तो दूसरे पक्ष से हाथापाई हो गई और बाद में कुछ और लोग आए और सबने गोपीचंद पर लाठी-डंडों से वार कर दिया. वहीं दूसरे पक्ष का शिव सिंह मौके से भाग गया और गोपीचंद को वह लाठी-डंडों से मारते रहे.

दो पक्षों में खेत के पानी को लेकर लाठी भाटा जंग

पढ़ेंः जब कलक्ट्रेट की ऑफिस में महिला ने किया High voltage drama

ऐसे में गोपीचंद मौके पर ही बेहोश हो गया. वहीं होश आने के बाद गोपीचंद ने पुलिस को सूचित किया. वहीं गोपीचंद का मेडिकल नहीं कराया गया है. किसी भी पक्ष ने कोई भी डीग थाने में मामला दर्ज नहीं किया है. ऐसे में घायल गोपीचंद्र मेडिकल कराया गया है. मेडिकल के आधार पर पुलिस मामले की जांच करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details