राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पर्यटक को घुमाने के बाद खून की उल्टी हुई और आधा घंटे तक तड़पता रहा रिक्शा चालक, मौत...परिजनों ने किया प्रदर्शन

भरतपुर में गुरुवार को एक पर्यटक को घुमाने के बाद रिक्सा चालक को खून की उल्टी हुई और वह आधा घंटा तक तड़पता रहा. इसके बाद रिक्शा चालक की मौत हो गई. परिजनों ने घना प्रशासन पर आरोप लगाया है.

By

Published : Sep 24, 2021, 10:53 AM IST

Updated : Sep 24, 2021, 2:29 PM IST

Rickshaw driver dies in Bharatpur, Rajasthan News
परिजनों ने किया प्रदर्शन

भरतपुर.विश्व प्रसिद्ध केवलादेव राष्ट्रीय पक्षी उद्यान के एक रिक्शा चालक की पर्यटक को घुमाने के बाद खून की उल्टियां हुई और वह आधा घंटे तक तड़पता रहा, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. इस दौरान न तो घना प्रशासन ने रिक्शा चालक को अस्पताल पहुंचाया और न ही कोई मदद की. ऐसे में रिक्शा चालक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

पढ़ें- REET Exam से पहले फर्जीवाड़ा का खुलासा, सरकारी शिक्षक लाखों रुपए लेकर फर्जी परीक्षार्थी बैठाने के खेल में लिप्त...गिरफ्तार

बाद में परिजन सूचना पाकर घना पहुंचे और रिक्शा चालक को अस्पताल लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घना प्रशासन के प्रति नाराजगी जताते हुए और मुआवजे की मांग करते हुए शुक्रवार सुबह परिजनों ने घना के गेट पर ताला लगाकर और शव रखकर प्रदर्शन किया.

परिजनों ने किया प्रदर्शन

मृतक रिक्शा चालक के घसोला गांव निवासी बेटे सुनील ने बताया कि उसके पिता हरदेव बीते करीब 40 वर्ष से केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान में रिक्शा चलाते थे. गुरुवार शाम को वो एक पर्यटक को घुमा कर वापस लौटा और पानी पीने के तुरंत बाद उन्हें खून की उल्टियां हो गई. सुनील का आरोप है कि उसके पिता करीब आधे घंटे तक घना के परिसर में तड़पते रहे, लेकिन न तो घना प्रशासन ने उनकी कोई मदद की और न ही अस्पताल पहुंचाया. बाद में अन्य रिक्शा चालकों ने फोन कर सूचना दी, जिसके बाद सुनील मौके पर पहुंचा और अपने पिता को आरबीएम जिला अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने शुक्रवार सुबह मृतक का शव केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान के दरवाजे पर रखकर और घना के मुख्य गेट का ताला लगा कर मुआवजे की मांग करते हुए करीब दो घंटे तक प्रदर्शन किया. बाद में अटलबंध थाना और सेवर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. साथ ही वन विभाग के एसीएफ बृजपाल सिंह मौके पर पहुंचे. इस दौरान बृजपाल सिंह ने परिजनों को आश्वासन दिया कि नियमानुसार जो भी मुआवजा बनेगा वो रिक्शा चालक के परिजनों को जल्द दिलवाया जाएगा. इसके बाद परिजनों और ग्रामीणों ने घना के गेट का ताला खोला और शव को अंतिम संस्कार के लिए ले कर गए.

Last Updated : Sep 24, 2021, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details