राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भरतपुर मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का फोटो वायरल होने के बाद मचा हड़कंप

भरतपुर में स्थित मेडिकल कॉलेज में सीनियर स्टूडेंट्स द्वारा जूनियर स्टूडेंट्स की रैगिंग का फोटो वायरल हो हुआ. इसके बाद कॉलेज की प्राचार्य ने भी रैगिंग की जांच और कार्रवाई करने के लिए कमेटी गठित करते हुए जिला प्रशासन को सूचित कर दिया है. साथ ही बगैर अनुमति के देर रात डीजे पर डांस कर शोरगुल करने वाले एमबीबीएस के 100 छात्रों को 30 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया है.

भरतपुर में मेडिकल कॉलेज, Ragging photo in Bharatpur

By

Published : Sep 9, 2019, 3:07 PM IST

भरतपुर.जिले में स्थित मेडिकल कॉलेज में दो दिन पहले बगैर अनुमति के देर रात डीजे पर डांस कर शोरगुल करने पर एमबीबीएस कर रहे 100 छात्रों को 30 दिन के लिए सस्पेंड करते हुए उनको कॉलेज से निकालकर उनके घरों को भेज दिया गया है. वहीं, सोमवार को इस कॉलेज में एक और नया मोड़ आया है. कॉलेज में सीनियर स्टूडेंट्स जूनियर स्टूडेंट्स की रैगिंग कर रहे है और रैगिंग का यह फोटो वायरल हो गया है. इस पर कॉलेज की प्राचार्य ने भी रैगिंग की जांच और कार्रवाई करने के लिए कमेटी गठित करते हुए जिला प्रशासन को सूचित कर दिया है.

भरतपुर के मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का फोटो वायरल होने के बाद मचा हड़कंप

दरअसल, मेडिकल कॉलेज के अंदर का एक फोटो वायरल हो रहा है, जो वहां लगे सीसीटीवी फुटेज से काटा गया है, जिसमें मेडिकल स्टूडेंट्स रैगिंग करते हुए नजर आ रहे हैं और एक छात्र को नीचे झुककर सलाम करने पर विवश किया जा रहा है. रैगिंग के इस फोटो के कॉलेज से बाहर आने से कॉलेज प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है, जिसकी जांच के लिए कमेटी गठित की गई है और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है.

पढ़ें: भरतपुर: बेटे की हत्या की धमकी देकर 25 लाख रुपए मांग रहा आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य डॉ रचना नारायण ने बताया की वायरल हो रहा फोटो कॉलेज का ही है और पिछले 6 सितम्बर की देर रात एमबीबीएस कर रहे 100 छात्रों का बैच डीजे लाकर कैंपस में डीजे पर शोर शराबा मचाते हुए डांस कर रहा है और जब फैकल्टी इंचार्जों ने उनको रोका तो वो माने नहीं. इसके दूसरे दिन सुबह सभी छात्र क्लास में नहीं आए और अनुपस्थित रहे, जिसको देखते हुए उनके खिलाफ कार्रवई की गई और उनको 30 दिन के लिए ससपेंड कर दिया गया.

पढ़ें: भरतपुर : विवाहिता की मौत, पिता ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप

इस मामले को देखते हुए जब कॉलेज के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो वहां रैगिंग का मामला भी सामने आया, जिसकी सूचना हायर अथॉरिटी के अलावा जिला प्रशासन को भी दे दी गयी है और कॉलेज की एक कमिटी गठित कर सीसीटीवी फुटेजों की जांच कर आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा कॉलेज प्रशासन इस बात की जांच में जुटा हुआ है कि कॉलेज के अंदर का ये फोटो आखिर वायरल कैसे हुआ और किसने किया. माना जा रहा है कि उसके खिलाफ भी कार्रवाई की होगी, जिसने ये फोटो वायरल की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details