राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नीति आयोग की टीम पहुंची अलवर, किया सामान्य अस्पताल का निरीक्षण

जिले का सामान्य हॉस्पिटल देश का सबसे बड़ा जिला अस्पताल है. अलवर में हरियाणा, उत्तर प्रदेश सहित आसपास के जिलों से लोग इलाज के लिए आते हैं. ऐसे में अलवर में सुधार की अपार संभावनाएं है. दिल्ली की नीति आयोग की टीम ने सामान्य, जनाना एवं शिशु हॉस्पिटल का निरीक्षण किया और हॉस्पिटल के रिकॉर्ड चेक किए.

By

Published : Jun 21, 2019, 7:40 AM IST

नीति आयोग की टीम पहुंची अलवर

अलवर. हॉस्पिटल में मरीजों को मिलने वाली सुविधा एवं हॉस्पिटल की हालात को देखने के लिए दिल्ली की नीति आयोग की टीम अलवर पहुंची. केंद्र की नीति आयोग के सलाहकार भूदेव शर्मा के नेतृत्व में आई टीम ने गुरुवार को सामान्य चिकित्सालय का निरीक्षण किया. हॉस्पिटल में मिलने वाली सुविधाओं में किस प्रकार की कमी और अधिक सुविधाएं मिलने सहित हॉस्पिटल के रिकॉर्ड का निरीक्षण किया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में हॉस्पिटल का स्टाफ सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे.

सामान्य हॉस्पिटल का निरीक्षण करती टीम


प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील चौहान ने बताया कि केंद्र सरकार का नीति विभाग द्वारा जिला स्तर पर प्रतिवर्ष निरीक्षण किया जाता है. उसी के तहत टीम द्वारा निरीक्षण किया गया है. टीम द्वारा निरीक्षण के दौरान रिकॉर्ड चेक किए जाते हैं और हॉस्पिटल में किस तरह की सुविधाएं मिल रही है. उसी के तहत यह निरीक्षण किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details