राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर में तीज महोत्सव की धूम, महिलाओं ने डीजे पर जमकर थिरका

तीज महोत्सव के आते ही तीज कार्यक्रमों की शुरुआत हो जाती है. शुक्रवार को अलवर के कंपनी बाग में 'कंपनी बाग विकास समिति' की तरफ से तीज महोत्सव मनाया गया. इस दौरान सैकड़ों महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. कार्यक्रम में कई प्रतियोगिताएं भी हुईं, जिसमें जीतने वाली महिलाओं को पुरस्कार दिए गए. शाम तक चले इस कार्यक्रम में कंपनी बाग में घूमने वाले परिवार भी शामिल हुए.

By

Published : Aug 2, 2019, 11:50 PM IST

teej festival, women celebrate teej festival, alwar news

अलवर.तीज उत्सव की शुरुआत हो चुकी है. सावन की धीमी-धीमी बयारों के बीच महिलाएं तीज उत्सव मनाती हुई नजर आती हैं. कंपनी बाग विकास समिति की तरफ से कंपनी बाग में तीज उत्सव मनाया गया. इसमें करीब 300 से अधिक महिलाओं ने हिस्सा लिया. दोपहर में शुरू हुआ कार्यक्रम देर शाम तक चलता रहा. इसमें महिलाओं ने जमकर डीजे की धुन पर डांस किया और झूले का आनंद लिया.

अलवर में तीज महोत्सव की धूम

इस मौके पर कई प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया, जिसमें महिलाओं और लड़कियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. कंपनी विकास समिति के अध्यक्ष सौरभ शर्मा ने बताया की कंपनी बाग विकास समिति की तरफ से हर साल कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. तीज महोत्सव महिलाओं के कार्यक्रम में महिलाओं की पूरी तरह से भागेदारी रहती है.

यह भी पढ़ेंः महिलाओं ने किया सोलह श्रंगार, मनाया सिंजारा महोत्सव

कार्यक्रम में पहुंची अलवर शहर से विधानसभा चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस प्रत्याशी श्वेता सैनी ने बताया इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से लड़कियों और महिलाओं को उनकी संस्कृति के बारे में जानने का मौका मिलता है. आपस में प्रेम भाव भी बढ़ता है. इसलिए सामाजिक कार्यक्रमों में जरुर भागीदार होना चाहिए. उन्होंने कहा कि कंपनी बाग में हुए कार्यक्रम में कंपनी बाग में घूमने वाले परिवारों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. कार्यक्रम में खानपान की व्यवस्था की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details