राजस्थान

rajasthan

अलवर जिले की 8 नगर पालिकाओं में चुनाव के लिए लोक सूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया हुई शुरू

By

Published : Nov 24, 2020, 8:39 AM IST

अलवर की 6 नगर पालिकाओं में लोक सूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. प्रशासन की तरफ से चुनाव के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. अलवर की तिजारा, खेड़ली, राजगढ़, खैरथल, बहरोड व किशनगढ़बास नगर पालिका में सदस्य पद के लिए चुनाव कराए जा रहे हैं. इसी तरह से अध्यक्ष पद के लिए लोक सूचना 14 दिसंबर को जारी की जाएगी.

Rajasthan local body elections 2020, Alwar latest hindi news, अलवर में नगर पालिका चुनाव
Rajasthan local body elections 2020, Alwar latest hindi news, अलवर में नगर पालिका चुनाव

अलवर.एक तरफ जहां कोरोना का प्रभाव लगातार बढ़ रहा है. प्रतिदिन बड़ी संख्या में पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं. सरकार की तरफ से सख्ती बढ़ती जा रही है. शादियों के लिए सख्त गाइडलाइन जारी की गई है. बिना मास्क के घूमने वाले लोगों का चालान काटा जा रहा है. दूसरी तरफ लगातार चुनाव कराई जा रही हैं.

नगर पालिकाओं में चुनाव, नामांकन प्रक्रिया हुई शुरू

अलवर की 6 नगर पालिका तिजारा खेड़ली राजगढ़ खैरतल बहरोड किशनगढ़ बास में चुनाव होने हैं. नामांकन पत्र को प्रस्तुत करने की अंतिम तारीख 27 नवंबर रखी गई है. 1 दिसंबर को सुबह 10.30 बजे से नाम निर्देशित पत्रों की समीक्षा होगी. 3 दिसंबर को 3 बजे तक नाम वापस ले सकेंगे. 4 दिसंबर को चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा. 11 दिसंबर को सदस्य पद के लिए सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान प्रक्रिया होगी. 13 दिसंबर को 9 बजे से मतगणना की जाएगी.

पढ़ेंः बिना मास्क पहने बिंदोरी निकाल रहे दूल्हे का घोड़ी पर ही कट गया चालान

इसी तरह से अध्यक्ष पद के लिए लोक सूचना 14 दिसंबर को जारी की जाएगी जिसके तहत 15 दिसंबर को सुबह से 3 बजे तक नामांकन पत्र को प्रस्तुत करने की तिथि होगी. 16 दिसंबर को नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा होगी. 17 दिसंबर को 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. उसके बाद चुनाव चिन्ह का आवंटन होगा 20 दिसंबर को सुबह 10 बजे से मतदान प्रक्रिया व उसके तुरंत बाद मतगणना होगी.

इसी तरह से उपाध्यक्ष पद के लिए 21 दिसंबर को निर्वाचन होगा. इसकी प्रक्रिया एक ही दिन में होगी प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि उनकी तैयारी पूरी है. शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के पूरे प्रयास किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details