राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर के दानदाताओं का सराहनीय कदम, गरीब टीबी के मरीजों को प्रोटीन युक्त आहार खाद्य सामग्री वितरित

अलवर के टीबी अस्पताल में बुधवार को टीबी रोग से ग्रसित आर्थिक रूप से कमजोर 9 एमडीआर मरीजों को भामाशाह टैक्स एडवोकेट हरिओम गुर्जर द्वारा निशुल्क प्रोटीन युक्त खाद्य सामग्री वितरित की गई. इस दौरान जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ योगेंद्र शर्मा जिला एमडीआर कोआर्डिनेटर शैलेंद्र मिश्रा सहित अनेक लोग उपस्थित रहे.

By

Published : Aug 8, 2019, 2:01 AM IST

TB patient, Alwar, food distribution

अलवर. जिले की टीबी अस्पताल में बुधवार को टीबी रोग से ग्रसित आर्थिक रूप से कमजोर 9 एमडीआर मरीजों को भामाशाह टैक्स एडवोकेट हरिओम गुर्जर द्वारा निशुल्क प्रोटीन युक्त खाद्य सामग्री वितरित की गई. इस दौरान जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ योगेंद्र शर्मा जिला एमडीआर कोआर्डिनेटर शैलेंद्र मिश्रा सहित अनेक लोग उपस्थित रहें.

अलवर में टीबी मरीजों को प्रोटीन युक्त आहार बांटा गया

बता दें कि भामाशाह हरिओम गुर्जर ने बताया कि उनके पास टीबी अस्पताल से सरदार सिंह मीणा आए थे. उन्होंने एमडीआर मरीजों को प्रोटीन युक्त खाद्य सामग्री देने की बात कही. तो मैंने भी यह अच्छा कार्य करने की सोची. इसी सोच के साथ हरिओम गुर्जर ने मरीजों को खाद्य सामग्री दी है. उनके द्वारा छह माह तक यह सामग्री दी जाएगी. उनका कहना है कि अन्य और साथियों से सहयोग लेकर कार्यक्रम को प्रतिमाह जारी रखा जाएगा. जिससे जो टीबी के मरीज हैं और आर्थिक रूप से कमजोर हैं, उनकी ज्यादा से ज्यादा सहायता हो सके.

पढ़ें.पुलिस अधिकारी बनकर महिलाओं को धोखा देने वाली ईरानी गैंग का पर्दाफाश, 4 बदमाश पुलिस गिरफ्त में

उधर छय रोग प्रभारी डॉ योगेश शर्मा ने बताया कि जिले में ज्यादा टीबी एमडीआर के मरीज हैं जिनकी संख्या 430 है.जिनमें से आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को हाई प्रोटीन युक्त दाल, चावल, सोयाबीन, छोला सहित अन्य खाद्य सामग्री दानदाताओं द्वारा दी गई है. इन खाद्य समाग्री खाने से मरीज को बीमारी में सहायता मिलेगी. क्योंकि आर्थिक रूप से कमजोर टीबी का मरीज इतनी महंगी प्रोटीन की खाद्य सामग्री को नहीं खरीद सकता. लेकिन दानदाताओं के द्वारा यह सराहनीय कदम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details