राजस्थान

rajasthan

अलवर में बढ़ रहा है कोरोना, मंगलवार को आए 200 नए मरीज

By

Published : Jul 29, 2020, 4:18 AM IST

अलवर में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. मंगलवार को जिले में 200 नए संक्रमित मामले सामने आए. राजस्थान में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज अलवर में मिल रहे हैं. अलवर लगातार पहले स्थान पर बना हुआ है, जबकि दूसरे स्थान पर जोधपुर है.

corona patient in alwar, alwar corona news
अलवर में बढ़ रहा है कोरोना

अलवर.जिला कोरोना का सेंटर बन चुका है. जिले में तेजी से संक्रमण फैल रहा है. मंगलवार को 200 नए पॉजिटिव मरीज पर मिले हैं. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 4000 के आसपास पहुंच चुकी है. तेजी से बढ़ रहे मरीजों की संख्या में सभी को परेशान कर दिया है. हालांकि प्रशासन की तरफ से एहतियातन लॉकडाउन का फैसला भी लिया गया है.

अलवर में बढ़ रहा है कोरोना

इसको लेकर जिला कलेक्टर ने कहा कि मरीजों की संख्या से अलवर वासी घबराएं नहीं. क्योंकि अलवर में ज्यादा मरीजों की जांच हो रही है. इसलिए पॉजिटिव मरीजों की संख्या ज्यादा नजर आ रही है. कोतवाली क्षेत्र में 30 जुलाई से 12 अगस्त तक लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. ऐसे में पूरा शहर बंद रहेगा. क्योंकि ज्यादा शहर का हिस्सा कोतवाली क्षेत्र में आता है, जहां सबसे ज्यादा भीड़भाड़ रहती है.

पढ़ें-जोधपुर में मिले 134 नए कोरोना मरीज, एक की हुई मौत, 30 जुलाई से बदलेगा कर्फ्यू का समय

इसके अलावा पुलिस की तरफ से भी सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं. बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के चालान काटे जाएंगे. इसके अलावा एक वाहन पर एक व्यक्ति को बाजार में जाने की अनुमति होगी. सब्जी, राशन व दूध की दुकान भी केवल सुबह 7 से 11 बजे तक खुलेंगी.

पढ़ें-Special: कोरोना काल में आत्मनिर्भर हुई बहनें, भाई की कलाई पर बांधेंगी खुद की बनाई राखी

दूसरी तरफ जिले में कोविड केयर सेंटर शुरू हो चुका है. सभी मरीजों को लॉट्स व ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में चलने वाले को कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है. इसके अलावा जिला कलेक्टर की तरफ से कई अहम फैसले लिए गए हैं. लगातार जिले के बिगड़े हालातों को सुधारने के प्रयास जारी हैं. हालांकि जिला कलेक्टर ने कहा कि किसी को परेशान होने व घबराने की आवश्यकता नहीं है. अलवर में सैंपल की जांच होने के अलावा जयपुर में भी लगातार सैम्पल की जांच चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details