राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: नगरा क्षेत्र में देशी शराब के ठेके के विरोध में महिलाओं ने किया प्रदर्शन

अजमेर में लॉक डाउन खुलने के बाद शराब के ठेकों का विरोध लगातार जारी है. वहीं अलवर गेट थाना क्षेत्र में देसी शराब के ठेके का विरोध क्षेत्र वासियों ने किया. वहीं महिलाएं भी ठेके के विरोध में नारेबाजी करने लगी, और शटर बंद कर दिया जिसके सूचना के बाद मौके पर अलवर पुलिस भी पहुंची.

By

Published : Jul 1, 2020, 1:16 AM IST

अजमेर न्यूज,राजस्थान न्यूज,ajmer news, rajasthan news
नगरा क्षेत्र में देशी शराब के ठेके के विरोध में महिलाओं ने किया प्रदर्शन

अजमेर. शहर में लॉकडाउन खुलने के बाद शराब के ठेकों का विरोध लगातार जारी है, उसी के तहत मंगलवार को अलवर गेट थाना क्षेत्र में क्षेत्रवासियों ने देसी शराब के ठेके का विरोध किया. वहीं क्षेत्र वासियों ने आरोप लगाया है कि यह शराब का ठेका मंदिर के नजदीक बना हुआ है. ठेका खुलने की सूचना पर ही क्षेत्रवासियों ने दुकान के बाहर जमघट लगा दिया.

वहीं महिलाएं भी ठेके के विरोध में नारेबाजी करने लगी और शटर बंद कर दिया जिसके सूचना के बाद मौके पर अलवर गेट थाना पुलिस भी पहुंची. वहीं क्षेत्रवासियों ने आरोप लगाया कि ठेके के कारण आसपास के क्षेत्र का माहौल खराब हो रहा हैं, वही यहां से महिलाएं और बच्चियों का निकलना भी मुश्किल हो रहा है. इस कारण यह ठेके का विरोध किया जा रहा है. वहीं मामला बढ़ता देख पुलिस ने मामला शांत किया.

नगरा क्षेत्र में देशी शराब के ठेके के विरोध में महिलाओं ने किया प्रदर्शन

वहीं क्षेत्रीय पार्षद ने जानकारी देते हुए बताया कि ठेके के पास ही काफी प्राचीन मंदिर है लेकिन उसके बावजूद आबकारी विभाग की ओर से यहां पर ठेका खोलने की अनुमति दे दी गई है. जिसका क्षेत्रवासियों की ओर से विरोध किया जा रहा है.

पढ़ें:केंद्रीय बस स्टैंड सिंधी कैंप से भी संचालित होंगी रोडवेज बसें

वहीं पार्षद ने की जानकारी देते हुए बताया कि पास में ही 2 स्कूल हैं, उसके बावजूद आबकारी विभाग की ओर से नगरा रोड पर शराब का ठेका खोलने की अनुमति दे दी गई है, जिसका विरोध लगातार जारी रहेगा. 7 साल पहले भी आबकारी विभाग की ओर से यहां शराब का ठेका खोलने की अनुमति दी गई थी. जिसका क्षेत्र वासियों द्वारा विरोध किया गया था. उसके बाद ठेके को बंद कर दिया गया, लेकिन एक बार फिर आबकारी विभाग की ओर से देसी शराब का ठेका खोला जा रहा है, जिसे क्षेत्र की जनता कतई बर्दाश्त नहीं करेगी.

1 घंटे तक रखा क्षेत्रवासियों ने जाम...

क्षेत्रवाद से अपनी मांगों को लेकर दुकान के बाहर जाम लगा दिया जिससे रास्ता अवरुद्ध हो गया मौके पर सूचना मिलते ही अलवर गेट थाना प्रभारी मुकेश चौधरी का पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा क्षेत्रवासियों से समझाइश करने के बाद रास्ते को खुलवाया गया वहीं थाना प्रभारी मुकेश चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले में आबकारी विभाग से पता किया जा रहा है लोगों का लगातार विरोध है अभी मामला शांत किया गया है नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details