राजस्थान

rajasthan

Shekhawat In Pushkar: पुष्कर में गजेंद्र सिंह शेखावत ने प्रदेश सरकार के गिनाए 'पाप', बोले- प्रदेश उपद्रवियों के हवाले

By

Published : Jul 8, 2022, 8:36 AM IST

Updated : Jul 8, 2022, 9:17 AM IST

केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत गुरुवार को निजी दौरे पर पुष्कर (Gajendra Singh Shekhawat In Pushkar) पहुंचे. यहां उन्होंने प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था, ईआरसीपी को लेकर छिड़ी रार और गहलोत सरकार की नीयत को लेकर विचार साझा किए.

Shekhawat In Pushkar
बोले- प्रदेश उपद्रवियों के हवाले

पुष्कर(अजमेर).पुष्कर पहुंचने पर केन्द्रीय मंत्री का भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया (Gajendra Singh Shekhawat In Pushkar). मंत्री और लोकसभा सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत गांव गनाहेड़ा निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. मीडिया से रूबरू हुए तो प्रदेश सरकार की मंशा को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए. उनके मुताबिक प्रदेश की दशा और दिशा दोनों ही खराब है. इसे उपद्रवियों के हवाले कर दिया गया है.

कानून व्यवस्था को बताया सोचनीय: शेखावत ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर गहलोत सरकार को आड़े हाथों लिया (Gajendra Singh Shekhawat On Gehlot). कहा कि राज्य की सरकार आंखें मूंदकर सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने को प्राथमिकता देकर काम करने में जुटी है. एक ओर प्रदेश को उपद्रवियों के हवाले कर दिया है तो दूसरी ओर प्रदेश की खनिज संपदा को माफियाओं के हवाले कर दिया है. राज्य की कानून व्यवस्था इतनी बिगड़ी है कि बलात्कार पीड़ितों को बलात्कारियों के हवाले कर दिया गया है. राजस्थान की व्यवस्थाएं एक सोचनीय विषय है. प्रदेश की जनता भी इन सारी स्थितियों को गंभीरता से देख रही है.

शेखावत ने प्रदेश सरकार के गिनाए 'पाप'

'ERCP पर राजनीति': पूर्वी नहर परियोजना विवाद (Shekhawat On ERCP) पर शेखावत बोले- देश में कानून स्थापित है. राज्यों के दूसरे राज्यों से भी समझौते पूर्व से हो रखे हैं. जब मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मध्य प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आपत्ति की चिट्ठी भेजी थी. अब सीएम को बताना चाहिए कि तब उन्होंने कमलनाथ को क्या जवाब दिया? आखिर उस वक्त इस मामले का निस्तारण क्यों नहीं किया गया ? गहलोत सरकार इस पूरे मुद्दे पर केवल राजनीति (Politics On ERCP) कर रही है. जिसके चलते सरकार, प्रदेश के 14 जिले की 40% आबादी से पानी पीने के अधिकार को छीनना चाहती है. इससे बड़ा पाप कोई नहीं हो सकता जो राजस्थान सरकार कर रही है.

पढ़ें- Congress Meet On ERCP: ईआरसीपी मुद्दा भुनाने की रणनीति पर चर्चा आज, 13 जिलों के 300 प्रतिनिधियों संग सीएम का संवाद

ये भी पढ़ें- केन्द्र सरकार ने ERCP का काम रोकने के लिए कहा है, लेकिन हमारी सरकार ने 9,600 करोड़ का फंड जारी कर दिया है- सीएम गहलोत

स्थानीय विधायक ने सौंपा ज्ञापन:पुष्कर विधायक सुरेश रावत के नेतृत्व में भाजपा के जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं ने पुष्कर सरोवर की ज्वलंत समस्या के संबंध में ज्ञापन दिया. जिसमें पुष्कर सरोवर में जाने वाले बरसाती गंदे पानी की रोकथाम हेतु परियोजना के माध्यम से समस्या निस्तारण की मांग उठाई गई. शेखावत के स्वागत कार्यक्रम के दौरान भाजपा पुष्कर मंडल अध्यक्ष पुष्कर नारायण भाटी, पार्षद रोहन बाकोलिया, विष्णु सैन, धर्मेंद्र नागोरा, मुकेश कुमावत, कैलाश छिपा सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Last Updated : Jul 8, 2022, 9:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details