राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर में CAA जागरुकता अभियान को लेकर आयोजित हुई संगोष्ठी

अजमेर में गुरुवार को सीएए को लेकर भाजपा की ओर से मंडल स्तर पर चलाए जा रहे जन जागरूकता अभियान के चलते संगोष्ठी का आयोजन किया गया. यह संगोष्ठी पृथ्वीराज मंडल की ओर से कनक सागर समारोह स्थल में आयोजित की गई.

By

Published : Jan 9, 2020, 9:27 PM IST

CAA जागरुकता अभियान, CAA awareness campaign
CAA जागरुकता अभियान संगोष्ठी

अजमेर. नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 को लेकर भारतीय जनता पार्टी की ओर से मंडल स्तर पर जन जागरूकता अभियान कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी के तहत गुरुवार को पृथ्वीराज मंडल की ओर से कनक सागर समारोह स्थल में संगोष्ठी का आयोजन किया गया.

CAA जागरुकता अभियान को लेकर आयोजित हुई संगोष्ठी

जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ विभिन्न समाजों के लोग मौजूद रहे. जिन्हें सीएए के बारे में जानकारियां दी गईं. इस मौके पर उन्हें बताया गया कि यह बिल नागरिकता देने के लिए है, ना की नागरिकता लेने के लिए. इस मौके पर अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनानी, अजमेर नगर निगम के मेयर धर्मेंद्र गहलोत और भाजपा शहर अध्यक्ष प्रियशील हेड़ा मौजूद रहे.

पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट के फैसले से आमजन में खुशी की लहर, फोड़े पटाखे, बाटी मिठाइयां

देवनानी ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत के दो टुकड़े धर्म के आधार पर किए गए थे. जिसके बाद कई हिंदू, सिख, ईसाई और पारसी लोग पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में ही रह गए और उनके साथ लगातार अत्याचार की घटनाएं सामने आती रही हैं. इन सभी बातों को ध्यान में रखकर कांग्रेस के ही कई बड़े नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्हें भारत में नागरिकता देने के लिए पत्र लिखा था. लेकिन अब वह केवल राजनीतिक विरोध के चलते नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध कर रहे हैं.

वहीं इसी बिल को लेकर कई स्थानों पर भ्रम फैलाकर, दंगे-फसाद भी कराए जा रहे हैं. जो संविधान के खिलाफ नहीं है. इन सभी बातों को लेकर जनता के बीच भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं और उन्हें जानकारी दी जा रही है. जिससे कि अधिनियम की जानकारी के बाद सभी इस बिल का समर्थन कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details