राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ब्राह्मण समाज का प्रेदश स्तरीय परिचय सम्मेलन...11 जोड़ों ने एक दूसरे का हमराह बनने का फैसला किया

अजमेर के किशनगढ़ इलाके में आदि गौड़ व सनाढ्य ब्राह्मण समाज का परिचय सम्मेलन आयोजित किया गया.प्रेदश भर से आये लोगों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

By

Published : Jul 1, 2019, 10:23 AM IST

ब्राह्मण समाज का प्रेदश स्तरीय परिचय सम्मेलन आयोजित

अजमेर.आदि गौड़ व सनाढ्य ब्राह्मण समाज सुधार संस्था द्वारा रविवार को युवक युवती परिचय सम्मेलन में 11 जोड़ें ने हमराह बनने का फैसला किया. वहीं, 21 जोड़ों को हमराह बनाने के लिए परिजनों में बातचीत चल रही है.सम्मेलन का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया. इस अवसर पर युगल दर्पण पुस्तिका का विमोचन भी किया गया.साथ ही सेवा कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया गया.इसमें कुल मिलाकर 650 युवक-युवतियों ने सहमति दी .रविवार को 250 युवक-युवतियों ने मंच पर अपना परिचय दिया. मंच पर आकर युवक-युवतियों ने परिचय में शैक्षणिक योग्यता, और परिवार की जानकारी दी. जिसके आधार पर परिजन आंकलन कर रहे थे.परिजनों पर अपने बेटे एवं बेटी के लिए साथी चुनने की उत्सुकता साफ नजजर आ रही थी. परिचय सम्मेलन का संचालन नाथद्वारा से आई डॉ. नीना शर्मा ने किया. निर्म्बाक पीठाधीश्वर जगतगुरु श्रीजी श्याम शरण आचार्य ने भविष्य में समाज द्वारा ऐसे सम्मेलन आयोजित करने पर पीठ की ओर से एक लाख रुपए सहायता राशि देने की घोषणा भी की.

ब्राह्मण समाज का प्रेदश स्तरीय परिचय सम्मेलन आयोजितब्राह्मण समाज का प्रेदश स्तरीय परिचय सम्मेलन आयोजित

निर्म्बाक पीठाधीश्वर जगतगुरु श्रीजी श्रीश्याम शरण आचार्य ने वहां मौजूद लोगों को आर्शीवचन देते हुए कहा कि परिचय व सामूहिक विवाह सम्मेलन आज की आवश्यकता है.आगे उन्होंने कहा कि हर रिश्ता समाज के समक्ष पवित्रता की डोर में विश्वास के साथ बंधता है. सम्मेलन में संस्था अध्यक्ष मोहनलाल गौड़, संयोजक रामचन्द्र शर्मा हरितवाल, सहित अन्य शहरों से आए लोग भी शामिल रहे.

साथ ही परिचय सम्मेलन को लेकर छपवाई गई पुस्तिका युगल दर्पण का विमोचन जगतगुरु श्री जी महाराज सहित मौजूद महात्मा व अतिथियों द्वारा किया गया.अध्यक्ष गौड़ ने पुस्तिका का परिचय देते हुए बताया कि इस पुस्तिका में एक हजार से अधिक समाज के युवक- युवतियों का बायोडॉटा सहित अन्य कई प्रकार की उपयोगी जानकारी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details