राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोरोना का प्रसार रोकना पहली प्राथमिकता : कलेक्टर राजपुरोहित

अजमेर के नए जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने सोमवार देर शाम को कार्यभार ग्रहण कर लिया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस समय की सबसे बड़ी जरूरत शहरों और गांवों में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकना है.

By

Published : Jul 7, 2020, 8:37 AM IST

Ajmer news, Ajmer New Collector, dm Prakash Rajpurohit
अजमेर में नए कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने पदभार संभाला

अजमेर. जिले के नए जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने सोमवार देर शाम को कार्यभार ग्रहण कर लिया है. निवर्तमान जिला कलेक्टर विष्णु शर्मा ने उन्हें कार्यभार सौंपा. इस अवसर पर प्रशासनिक अधिकारियों ने उनका अभिनंदन किया. इस दौरान नए जिला कलेक्टर ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकना सर्वोच्च प्राथमिकता बताया है.

अजमेर में नए कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने पदभार संभाला

जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने सोमवार शाम कार्यभार ग्रहण किया है. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस समय की सबसे बड़ी जरूरत शहरों और गांवों में कोरोना का प्रसार रोकना है. इसके लिए निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया और गाइडलाइन के अनुसार काम किया जाएगा. आइसोलेशन, कंटेनमेंट जोन और अन्य सभी प्रोटोकोल का पूरा ध्यान रखते हुए कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

यह भी पढ़ें-केंद्र सरकार की गलत नीतियों पर सवाल उठाते ही क्यों भड़कती है बीजेपी: CM गहलोत

उन्होंने कहा कि जिले में बारिश के मौसम को देखते हुए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे. मौसमी बीमारियों को रोकने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि टिड्डी दल नियंत्रण एक बड़ी चुनौती है. वर्ष 1993 के बाद टिड्डी का सबसे बड़ा प्रकोप है. इसके नियंत्रण के लिए पूरे प्रयास होंगे. राजपुरोहित ने स्मार्ट सिटी योजना सहित अन्य विकास योजनाओं की समीक्षा कर गति देने के लिए तेजी से काम करने की जरूरत बताई. उन्होंने कहा कि जिले में जन कल्याण योजनाओं के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक राहत पहुंचाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details