राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर में गुर्जर प्रतिभा सम्मान समारोह 24 नवंबर को, खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना होंगे मुख्य अतिथि

अजमेर में जमा रंगमंच पर जिला स्तरीय गुर्जर प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा. आयोजन में जिले के विभिन्न प्रतिभाशाली अभ्यार्थियों का सम्मान किया जाएगा. समारोह में 1000 प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने का लक्ष्य रखा गया है.

By

Published : Nov 22, 2019, 7:41 PM IST

अजमेर, gurjar society ceremony

अजमेर.24 नवंबर को जमा रंगमंच पर जिला स्तरीय गुर्जर प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान समाज के 1000 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा.

जिला स्तरीय गुर्जर प्रतिभा सम्मान समारोह में 1000 प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने का लक्ष्य

इसे लेकर गुर्जर प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजन समिति के प्रवक्ता भगवान सिंह गुर्जर ने प्रेस वार्ता में बताया कि सम्मान समारोह में 1000 प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने का लक्ष्य रखा गया है. जिसमें 10वीं और 12वीं राजस्थान बोर्ड में 65% अंक, सीबीएसई में 70% से अधिक अंक लाने वाले सभी विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा.

इसके अलावा स्नातक, स्नातकोत्तर और उच्च प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल अभ्यार्थियों को भी सम्मान मिलेगा. साथ ही मेडिकल इंजीनियरिंग पॉलिटेक्निक में 65% से अधिक अंक लाने वाले अभ्यार्थी, सांस्कृतिक खेलकूद में राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित प्रतिभागी तथा समाज में सामाजिक कुरीतियों को मिटाने और समाज सुधार में उल्लेखनीय कार्य करने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं को भी सम्मानित किया जाएगा.

पढ़ें:'सघन मिशन इंद्रधनुष 2.0' को बनाएं Game changer अभियान : केंद्रीय चिकित्सा मंत्री

गुर्जर ने बताया कि 10वीं एवं 12वीं कक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले 21 विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरित किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि 24 नवंबर को जवाहर रंगमंच पर आयोजित गुर्जर प्रतिभा सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना और बांदीकुई विधायक जी.आर खटाणा भी मौजूद रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details