राजस्थान

rajasthan

अजमेर: कोरोना संक्रमित व्यक्ति के शव का 28 घंटे बाद हुआ अंतिम संस्कार, परिवार ने शव लेने से किया इनकार

By

Published : May 4, 2020, 8:52 AM IST

Updated : May 24, 2020, 5:14 PM IST

अजमेर में शनिवार को कोरोना संक्रमण से जूझ रहे 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी, जिसका 28 घंटे बाद प्रशासन द्वारा अंतिम संस्कार किया गया. वहीं मृतक के परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया.

Ajmer news, corona-effected person death, corona virus
कोरोना संक्रमित व्यक्ति के शव का 28 घंटे बाद हुआ अंतिम संस्कार

अजमेर. देशभर में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. वहीं अजमेर में कोरोना संक्रमण मरीजों का आंकड़ा 168 तक पहुंच गया है. अजमेर में शनिवार को कोरोना संक्रमण से जूझ रहे 45 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी, जिसका 28 घंटे बाद प्रशासन द्वारा अंतिम संस्कार किया गया. वहीं बताया जा रहा है कि परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया था. इसके बाद प्रशासन ने अंतिम संस्कार किया.

कोरोना संक्रमित व्यक्ति के शव का 28 घंटे बाद हुआ अंतिम संस्कार

पुष्कर रोड स्थित मोक्षधाम में विद्युत शवदाह गृह में शव का अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान भारी पुलिस जाब्ता भी तैनात रहा. बता दें कि जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के पूर्णा पॉजिटिव वार्ड में दादा बाजार निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति विनोद की शनिवार को दोपहर में ही मौत हो गई थी. जिसके बाद शव को मोर्चरी में रख दिया गया था. साथ ही अस्पताल प्रशासन ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी थी.

यह भी पढ़ें-नागौर रेलवे स्टेशन पर 43 दिन बाद चहल-पहल, झारखंड के 900 मजदूरों की स्पेशल ट्रेन से 'घर वापसी'

परिवार ने शव लेने से किया इनकार

रात तक विनोद के परिवार का कोई भी परिजन उसका शव लेने नहीं पहुंचा और शव लेने से इंकार कर दिया गया. जिसके बाद पुलिस प्रशासन के निर्देश पर कोतवाली थाना पुलिस और नगर निगम द्वारा कोरोना संक्रमण का शिकार हुए विनोद का अंतिम संस्कार किया गया. करीब 28 घंटे बाद नगर निगम के अग्निशमन विभाग की छोटी गाड़ी में शव पुष्कर रोड स्थित मोक्षधाम पहुंचाया गया, जहां पीपीई किट पहने नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा उसका अंतिम संस्कार किया गया.

Last Updated : May 24, 2020, 5:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details