राजस्थान

rajasthan

भूतपूर्व सैनिकों ने RPSC के बाहर किया प्रदर्शन, वरिष्ठ अध्यापक भर्ती 2018 के परिणाम जारी करने की मांग

By

Published : Jul 7, 2020, 3:17 PM IST

राजस्थान लोक सेवा आयोग वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 में शामिल भूतपूर्व सैनिकों का परिणाम अब तक जारी नहीं कर पाया है. जबकि अदालत से परिणाम निकालने को लेकर आदेश भी जारी हो चुके है. जिससे नाराज विभिन्न जिलों से आए भूतपूर्व सैनिकों ने आरपीएससी के बाहर लामबंद होकर प्रदर्शन किया. साथ ही आयोग सचिव से परीक्षा परिणाम जारी करने की मांग की है.

ajmer news,  rajsthan news,  rajasthan hindi news,  अजमेर में भूतपूर्व सैनिक,  राजस्थान अध्यापक भर्ती परीक्षा, Senior Teacher Recruitment
भूतपूर्व सैनिकों का प्रदर्शन

अजमेर. वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 में शामिल भूतपूर्व सैनिक परीक्षा परिणाम जारी नहीं किए जाने से चिंतित है. अभियर्थियों की चिंता का कारण है कि बीकानेर निदेशालय में मंडल आवंटन की प्रक्रिया 3 से 11 जुलाई तक की जा रही है. जबकि अब तक भूतपूर्व सैनिक वर्ग का राजस्थान लोक सेवा आयोग ने परिणाम जारी नहीं किया है.

आयोग की ओर से परीक्षा परिणाम जारी नहीं करने और बीकानेर निदेशालय को अनुशंसा नहीं भेजने की स्थिति में भूतपूर्व सैनिक वर्ग नियुक्ति प्रक्रिया में पिछड़ गए है. यहीं वजह है कि भविष्य की चिंता के मद्देनजर विभिन्न जिलों से आए भूतपूर्व सैनिकों ने मंगलवार को आरपीएससी के बाहर प्रदर्शन किया. वहीं इस मौके पर अभ्यार्थियों का एक प्रतिनिधिमंडल ने आरपीएससी सचिव से मिलकर परीक्षा परिणाम जल्द जारी करने की मांग की.

भूतपूर्व सैनिकों ने आरपीएससी के बाहर किया प्रदर्शन

पढ़ेंःइसी सप्ताह जारी हो सकते हैं दो बड़े परीक्षा परिणाम

भूतपूर्व सैनिक अभ्यर्थियों ने बताया कि परीक्षा को ढाई साल बीत चुके हैं. सीएम, शिक्षा मंत्री, आरपीएससी बीकानेर निदेशालय तक को हमने परीक्षा परिणाम जल्द जारी करने को लेकर गुहार लगा चुके हैं. वहीं कई बार आरपीएससी के बाहर लामबंद होकर पूर्व में धरना प्रदर्शन भी कर चुके हैं.

अभ्यर्थियों ने बताया कि ढाई साल से बेरोजगार अभ्यार्थी अपनी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं. बेरोजगारी का एक-एक दिन उनके लिए भारी बीत रहा है. अभ्यार्थियों ने मांग की है कि अभ्यार्थियों के हितों को देखते हुए राजस्थान लोक सेवा आयोग परीक्षा परिणाम जल्द जारी कर अनुशंसा बीकानेर निदेशालय को भिजवाए.

पढ़ेंःअजमेर: कलेक्टर राजपुरोहित ने जवाहरलाल नेहरू अस्पताल का किया निरीक्षण, मरीजों से की बात

बता दें कि वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 में भूतपूर्व सैनिक वर्ग के लिए साढ़े 12 फीसदी पद आरक्षित किए गए थे. परीक्षा 9 हजार 322 पदों के लिए हुई थी. इनमें 12 फीसदी पदों के लिए भूतपूर्व सैनिक वर्ग के 1164 अभ्यार्थियों ने परीक्षा दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details