राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अतिक्रमण पर चला डंडा...सड़क-फुटपाथ तक फैले टिन-टप्पर सब हटाए

यातायात व्यवस्था में बाधा बने अतिक्रमण को ट्रैफिक अधिकारी और नगर निगम की कार्रवाई द्वारा सख्ती से हटाया गया. यातायात पुलिस ने व्यापारियों को कई बार अतिक्रमण हटाने की समझाइश की लेकिन उन पर इसका कोई असर नहीं हुआ. वहीं व्यापारियों ने कार्रवाई का विरोध किया.

By

Published : Jul 31, 2019, 2:14 PM IST

Updated : Jul 31, 2019, 2:21 PM IST

Action on encroachment

अजमेर. जिले के मोइनिया इस्लामिया स्कूल के सामने एक तरफा यातायात व्यवस्था में बाधा बने अतिक्रमण को ट्रॉफिक अधिकारी सुनीता गुर्जर और नगर निगम की कार्रवाई द्वारा सख्ती से हटाया गया.

बता दें कि स्टेशन रोड पर चल रहे नाले की मरम्मत कार्य के कारण 3 दिन पहले ही यातायात पुलिस ने ब्यावर रोड और नसीराबाद रोड की ओर से आने वाले चारपहिया वाहनों को बांटा तिराहे से डायवर्ट कर दिया था. इस वैकल्पिक मार्ग पर अतिक्रमण की भरमार होने के कारण दो-तीन दिन से जाम की स्थिति बन जा रही थी. यातायात पुलिस ने व्यापारियों को कई बार अतिक्रमण हटाने की समझाइश भी की लेकिन उन पर इसका कोई असर नहीं हुआ. डायवर्ट रूट के कारण वाहनों को स्टेशन रोड तक जाने के लिए केसरगंज गोल चक्कर, पड़ाव स्टेशन रोड, क्लॉक टावर थाना होते हुए स्टेशन रोड तक पहुंचना पड़ेगा.

अतिक्रमण पर चला ट्रैफिक और निगम का डंडा

पढ़ें -#NMC बिल : हड़ताल पर देश के 3 लाख डॉक्टर्स, जयपुर के डॉक्टर्स ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध


टीआई सुनीता गुर्जर ने बुधवार को नगर निगम के सहयोग से बांटा तिराहे, पड़ाव, शहीद स्मारक पर अतिक्रमण को सख्ती से हटवाया. उन्होंने बताया कि बाटा तिराहे से पड़ाव होते हुए क्लॉक टावर का मार्ग लगभग 160 फीट चौड़ा है, लेकिन दुकानदारों ने अपने-अपने प्रतिष्ठानों के आगे 50-50 फीट तक अतिक्रमण कर रखा है. दुकानों के बाहर अवैध रूप से रखे गए सभी सामान कूलर ,कुर्सियां, पानी के प्लास्टिक की टंकी, घी-तेल के पीपे, टेबल, लोहे के सरिए, लोहे के एंगल आदि को जप्त किया गया है.

पढ़ें - जयपुर-खेड़तल पैसेंजर का इंजन हुआ फेल,इंजन से घुंआ निकलनें पर लोगों में मची अफरातफरी


सुनीता गुर्जर ने बताया कि पड़ाव में दुकान के बाहर से करीब 25 फुट तक अतिक्रमण कर रखे गए लोहे के एंगल को भी हटा दिया गया है. वहां सालों से व्यापारियों ने सरिये बाहर पटक रखे थे. उन्होंने बताया कि व्यापारियों ने कार्रवाई का विरोध भी किया, लेकिन सख्ती से अतिक्रमण हटाने के लिए आगे भी नियमित रूप से कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jul 31, 2019, 2:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details