राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

CM गहलोत 18 नवंबर को बालगृह के मेधावी विद्यार्थियों को अजमेर में करेंगे सम्मानित, तैयारी में जुटा प्रशासन

पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती के उपलक्ष में बाल सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में बाल गृह में रहने वाले बच्चों के लिए राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों में जीवन के प्रति सकारात्मक सोच पैदा करने का है.

By

Published : Nov 15, 2019, 5:18 PM IST

अजमेर, honor the meritorious children

अजमेर.बाल दिवस के बाद अब जगह-जगह बाल सप्ताह का आयोजन शुरू हो गया है. इसी तरह से अजमेर में भी 18 नवंबर को सुबह 11 बजे जवाहर रंगमंच पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इसे देखते हुए बाल अधिकारिता विभाग की आयुक्त वीणा प्रधान ने शुक्रवार को जिला कलेक्टर सभागार में विभिन्न विभागों के जिलास्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में सीएम अशोक गहलोत के अजमेर दौरे और कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बिंदुवार चर्चा की गई. इस दौरान सभी अधिकारियों को उनके विभाग से संबंधित कार्य, समय पूर्वक करने के निर्देश दिए गए.

आयुक्त वीणा प्रधान ने शुक्रवार को जिला कलेक्टर सभागार में अधिकारियों की ली बैठक

आयुक्त वीणा प्रधान ने बताया कि विभाग की ओर से सभी जिलों में बाल सप्ताह मनाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि 18 नवंबर को सीएम अशोक गहलोत बाल गृह में रहने वाले मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करेंगे. प्रधान ने बताया कि आई जनक गतिविधियां कुछ जिलों के बाल गृह में शुरू की जा रही है, जिसका उद्घाटन सीएम अजमेर से करेंगे. वहीं, जिन भामाशाह ने बाल ग्रहों को सहयोग किया है, उन भाषाओं को भी सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि विभाग ने बाल संगम मेला भी आयोजित किया है. इसमें सभी जिलों से बाल ग्रहों में रह रहे करीब 500 से अधिक बच्चे सम्मिलित होंगे.

पढ़ें:बाल दिवस पर चाचा नेहरू की वेशभूषा में नजर आए बच्चे

बता दें कि कार्यक्रम में कई मंत्री भी उपस्थित रहेंगे. इस दौरान सीएम कई विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया जाएगा. इसके अलावा डेढ़ दशक से स्टेशन रोड पर कपड़ों में लिपटी इंदिरा गांधी की प्रतिमा का भी लोकार्पण किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details