राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

'नो मास्क-नो एंट्री’ का संदेश जन-जन तक पहुंचाएं : जनसंपर्क आयुक्त

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के आयुक्त महेन्द्र सोनी ने शुक्रवार को मुख्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारियों से संवाद किया. इस दौरान उन्होंने जिला सूचना अधिकारियों को जन-जन तक 'नो मास्क नो एंट्री' का संदेश पहुंचाने के निर्देश दिए.

By

Published : Sep 18, 2020, 6:47 PM IST

Jaipur news, public relation department
जनसंपर्क आयुक्त ने जिला सूचना अधिकारियों को निर्देश दिए

जयपुर. सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के आयुक्त महेन्द्र सोनी ने कहा कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ‘नो मास्क-नो एंट्री’ के संकल्प सहित बचाव के अन्य उपाय जन-जन तक पहुंचाएं. प्रचार-प्रसार के विविध साधनों का इस्तेमाल कर कोरोना के प्रति व्यापक जनजागरूकता फैलाएं. सोनी शुक्रवार को यहां मुख्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारियों से संवाद कर निर्देशित कर रहे थे.

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के आयुक्त महेन्द्र सोनी ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. इसे देखते हुए हम सबको ज्यादा गंभीर और जिम्मेदार बनना होगा. इसके लिए देश के ख्याति प्राप्त चिकित्सकों ने मास्क को सबसे ज्यादा उपयोगी माना है. उनके अनुसार यदि सभी लोगों के मास्क लगे हो तो इस वायरस के संक्रमण की आशंका बहुत कम हो जाती है. उन्होंने कहा कि इसे हमें भी समझना है और आमजन को भी समझाना है. सभी सार्वजनिक स्थानों और कार्यालयों में ‘नो मास्क-नो एंट्री’ का संदेश हर जन तक पहुंचाना है, जो समाज में स्वप्रेरणा से लागू हो.

पढ़ें :चुनाव: पहले चरण में 1003 ग्राम पंचायतों के लिए शनिवार को भरे जाएंगे नामांकन पत्र

उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर समाज में जागरूकता लाना जीवन रक्षा का मिशन है. इसके लिए प्रचार-प्रसार के हर साधन का प्रभावी उपयोग करें. जिला स्तर पर चल रही कोरोना जागरूकता प्रदर्शनी पंचायत समिति स्तर तक लगवाएं. स्थानीय जरूरत के अनुसार नवाचार अपनाएं. पोस्टर, बैनर सहित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का बेहतर इस्तेमाल कर आमजन तक जागरूकता संदेश पहुंचाएं. उन्होंने माइक से पब्लिसिटी को ज्यादा कारगर बताते हुए सभी जिलों में इनकी संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए. महेंद्र सोनी ने आगामी एक महीने के प्रचार-प्रसार के जिलावार एक्शन प्लान भिजवाने के निर्देश दिए.

इस अवसर पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के अतिरिक्त निदेशक प्रेम प्रकाश त्रिपाठी एवं वित्तीय सलाहकार सुभाष दानोलिया ने भी अधिकारियों से संवाद किया. जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारियों ने जिलों में हो रहे नवाचारी प्रचार-प्रसार एवं उसके प्रभाव से अवगत कराया. वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में अतिरिक्त निदेशक अलका सक्सेना, संयुक्त निदेशक अरूण जोशी, एसीपी श्रवण कुमार उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details