राजस्थान

rajasthan

अभिभावकों से फीस वसूली करने पर चित्तौड़गढ़ कलेक्टर ने जताई नाराजगी, कार्रवाई के दिए निर्देश

By

Published : Mar 27, 2021, 10:51 PM IST

चित्तौड़गढ़ में कोरोना संक्रमण के बीच कुछ निजी स्कूलों की ओर से पांचवी तक के बच्चों को स्कूल बुलाने की शिकायतों के बाद जिला कलेक्टर केके शर्मा ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक ली. वहीं अभिभावकों से फीस वसूली करने पर नाराजगी जताते हुए कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

Chittorgarh news, Collector holds meeting, Education Department
अभिभावकों से फीस वसूली करने पर चित्तौड़गढ़ कलेक्टर ने जताई नाराजगी

चित्तौड़गढ़.कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच कुछ निजी स्कूलों द्वारा पांचवी तक के बच्चों को स्कूल बुलाने की शिकायतों के बीच जिला कलेक्टर केके शर्मा ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई. कलेक्टर ने कहा कि इस प्रकार की शिकायतें जिलेभर से आ रही हैं. कुछ स्थानों पर परीक्षाओं के साथ अभिभावकों से फीस वसूली के मामले भी सामने आ रहे हैं. इस पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी से आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

अभिभावकों से फीस वसूली करने पर चित्तौड़गढ़ कलेक्टर ने जताई नाराजगी

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को चेतावनी दी गई कि इस प्रकार की शिकायतें सही पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है. इस पर सख्ती से रोक लगाए जाने के लिए निरंतर निजी स्कूलों का निरीक्षण किया जाए. बैठक के दौरान कॉम्बो पैक वितरण पर भी चर्चा की गई. चर्चा के दौरान सामने आया कि वर्ष 20-21 के दौरान 2830 विद्यालयों के 149939 बच्चों का नामांकन किया गया. जिला कलेक्टर ने इन बच्चों को मिड डे मील के तहत कॉम्बो पैक के वितरण के दौरान उनके अभिभावकों के साइन लेने को भी कहा.

यह भी पढ़ें-चित्तौड़गढ़: न्यायालय से घर लौट रहे अधिवक्ता पर हमला, जिला चिकित्सालय में कराया भर्ती

बैठक के दौरान बेहतर कार्य के लिए सीबीईओ भदेसर सुनील कुमार सालवी, डूंगला के ओम प्रकाश मेनारिया, एपीसी समसा शंभूलाल तथा भूपालसागर सीबीईओ रामेश्वर लाल विजयवर्गीय को सम्मानित किया गया. बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर रतन कुमार, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार दशोरा, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक शांतिलाल सुथार तथा प्रारंभिक कल्याण दीक्षित के अलावा जिले के सीबीईओ आदि भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details