मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भारी प्रदूषण की चपेट में सिंगरौली, लोगों का सांस लेना हुआ दूभर

ऊर्जाधानी के नाम से मशहूर सिंगरौली जिला भीषण प्रदूषण की चपेट में है. आलम ये है कि प्रदूषण अब लोगों को बीमार बना रहा है. प्रदूषित हवा में लोगों का सांस लेना भी दूभर हो गया है.

By

Published : Feb 27, 2019, 3:36 PM IST

mp news

सिंगरौली। ऊर्जाधानी के नाम से मशहूर सिंगरौली जिला भीषण प्रदूषण की चपेट में है. आलम ये है कि प्रदूषण अब लोगों को बीमार बना रहा है. प्रदूषित हवा में लोगों का सांस लेना भी दूभर हो गया है.

सिंगरौली जिले में वायु प्रदूषण के साथ-साथ जल और ध्वनि प्रदूषण भी बढ़ता जा रहा है. लेकिन इन सब के बावजूद इन समस्याओं को लेकर कोई भी सुध लेने वाला नहीं है. दरअसल सिंगरौली जिले में पिछले करीब 10 सालों में कई बड़ी कंपनियां आई. इससे पहले एमसीएल, एनटीपीसी जैसी बड़ी कंपनियां थी. एनटीपीसी पॉवर प्लांट की चिमनी से निकलने वाले धुएं से लोग परेशान ही थे कि अब रिलायंस पॉवर प्लांट एसआर हिंडालको जैसी कई कंपनियां भी जिले में बिजली उत्पादन करने लगी है. इसके चलते चिमनी में से निकलने वाला धुआं वायु को प्रदूषित कर रहा है. इसकी वजह से लोगों का यहां जीना दुश्वार हो गया है.

सिंगरौली

वहीं जानकारों की मानें तो प्रदूषण से लोगों को कई बीमारियां होने का खतरा बना रहता है. इन सबके बावजूद जिला-प्रशासन इन तमाम दिक्कतों को लेकर बेसुध है. यहां के कई समाजसेवी और आम लोगों ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन से भी की, लेकिन अभी तक इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया है. वहीं जिला प्रदूषण अधिकारी सभी जरूरी इंतजाम करने की बात कह रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details