मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीधीः अवैध पत्थर खदानों से परेशान ग्रामीण, कलेक्टर से की शिकायत

सीधी जिले के हरदी गांव में चल रही अवैध पत्थर खदानों से स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने मामले की शिकायत सीधी जिला कलेक्टर अभिषेक सिंह से की है. कलेक्टर ने ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

By

Published : Jul 24, 2019, 5:08 AM IST

Updated : Jul 24, 2019, 5:14 AM IST

अवैध पत्थर खदानों से परेशान ग्रामीण,


सीधी। जिले के सिहावल क्षेत्र में चल रही पत्थर की अवैध खदानों से स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय लोग मामले की शिकायत करने 60 किलोमीटर तक पैदल चलकर सीधी जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे. लेकिन वहां कलेक्टर अभिषक सिंह मौके पर मौजूद नहीं थे. जिससे ग्रामीण नाराज हो गए कलेक्ट्रेट परिसर में ही धरना शुरु कर दिया. हालांकि बाद में कलेक्टर ने ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

अवैध पत्थर खदानों से परेशान ग्रामीण,

ग्रामीणों का कहना है कि क्रेशरों से उड़ रही धूल, अवैध रूप से हो रही ब्लास्टिंग, से स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे और ग्रामीण में खतरनाक बीमारियां होने का खतरा बढ़ रहा है.कई बार जिला कलेक्टर को शिकायत की लेकिन हर बार आश्वासन देकर मामले को टाल दिया जाता है अभी तक कोई कारवाई नहीं की गई है. ऐसे अगर खदानों पर जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो फिर ग्रामीणों ने उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दी है.

कलेक्टर के पास शिकायत करने पहुंचे ग्रामीण करीब 5 घंटे धरने पर बैठने के बाद जिला कलेक्टर शाम को कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे. जहां पर ग्रामीणों के साथ जिला जनपद सदस्य उषा गोपाल ने अवैध खदानों पर रोक लगाने के लिए आवेदन दिया, मामले में कलेक्टर अभिषेक सिंह ने कहा कि जिला जनपद सदस्य और ग्रामीणों की शिकायत को लेकर जल्द कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jul 24, 2019, 5:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details