मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आदिवासियों की जमीन पर दंबगों ने किया कब्जा, मदद की गुहार लगाने एसपी के पास पहुंचे पीड़ित

शिवपुरी के बदरखा में दबंगों ने आदिवासी परिवारों के साथ मारपीट की और उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया है. इस मामले में क्षेत्रीय पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने पर पीड़ित अब एसपी के पास मदद मांगने पहुंचे हैं. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Jul 18, 2020, 1:22 AM IST

villagers affraid of dabangg
दबंगों से परेशान ग्रामीण

शिवपुरी। दिनारा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बदरखा में गांव के आदिवासी बेहद परेशान हैं. क्योंकि उनकी जमीन पर मातादीन यादव नाम के शख्स ने कब्जा कर रखा है. शिकायत करने दबंग मातादीन के आदमी पीड़ित परिवार के साथ मारपीट करते हैं. इस मामले में आरोप है कि पुलिस भी कोई कदम नहीं उठा रही है, लिहाजा परेशान होकर पीड़ित परिवार एसपी से मदद की गुहार लगाने पहुंचे हैं.

आधा दर्जन से अधिक आदिवासी शुक्रवार को अपनी फरियाद लेकर पुलिस कप्तान राजेश सिंह चंदेल के पास पहुंचे. पीड़ित आदिवासियों का कहना था कि ग्राम बदरखा के यादव समाज के लोग उनको खेती नहीं करने दे रहे हैं. आसाराम आदिवासी ने बताया कि मातादीन के आदमियों ने उनके परिवार के साथ मारपीट की है. साथ ही मातादीन यादव ने उनकी जमीन पर कब्जा भी कर लिया है.

आसाराम का कहना है कि कुछ बदमाश एक दिन ट्रैक्टर लेकर आए और सारी जमीन जोत दी, जिसकी शिकायत उन्होंने कुछ दिन बाद थाने में की थी. जिसके बाद उसकी बेटी के साथ मारपीट की गई, फिर उसके परिवार के दूसरे सदस्यों को भी बुरी तरह पीटा. मामले के तीन दिन बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची. पीड़ित ने बताया कि मातादीन यादव के रिश्तेदार रात को 11 बजे हथियार लेकर घूमते हैं. इसलिए उन्हें अपनी जान का भी खतरा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details