मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नगर परिषद कार्यालय में लोकायुक्त की छापामार कार्रवाई, रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए CMO और बाबू

रीवा में त्योंथर नगर परिषद कार्यालय में लोकायुक्त की छापामार कार्रवाई में CMO और बाबू को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है.

By

Published : Jan 11, 2020, 9:42 PM IST

Updated : Jan 11, 2020, 11:58 PM IST

Raid action of aLokayukta in nagar parishad office
नगर परिषद कार्यालय में लोकायुक्त की छापामार कार्रवाई

रीवा।त्योंथर नगर परिषद कार्यालय में लोकायुक्त ने छापामार कार्रवाई करते हुए CMO ब्रम्हानंद शुक्ला और बाबू रमाशंकर तिवारी को रिश्र्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है. CMO ने 4000 और बाबू ने 2500 के बिल भुगतान के लिए रिश्वत मांगी थी. लोकायुक्त की 20 सदस्यों की टीम ने ये कार्रवाई की है.

नगर परिषद कार्यालय में लोकायुक्त की छापामार कार्रवाई


लोकायुक्त की लगातार चल रही कार्रवाईयों के बाद भी रिश्वतखोरों में खौफ नजर नहीं आ रहा. एक बार फिर दो रिश्वतखोर लोकायुक्त पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं. जिले के त्योंथर नगर परिषद के CMO ब्रम्हानन्द शुक्ला ने पीड़ित समसुल हक जिसने नगर परिषद में नल फिटिंग, टाइल्स समेत कई काम किए थे. उसका बिल 76 हजार बना था.


ये भी पढे़ं : रीवा नगर-निगम आयुक्त ने पूर्व मंत्री पर किया मानहानि का मुकदमा, मांगे पांच करोड़


CMO ने पीड़ित को पास करने के एवज में 10 प्रतिशत यानी 10 हजार रूपए की मांग की थी. जिस पर पीड़ित ने 6 हजार रूपए दे दिए थे. और चार हजार रूपए बाद में देने की बात तय हुई थी. वहीं इसी मामले को लेकर वहां पदस्थ बाबू ने फाइल कम्प्लीट करने के एवज में 5 हजार रूपए की मांग की थी. पीड़ित ने उसे भी ढाई हजार रूपए दिए थे. और बाकी बाद में देने को कहकर लोकायुक्त में शिकायत कर दी. लोकायुक्त पुलिस ने पूरे मामले की सत्यता को जांचने के बाद CMO को चार हजार और बाबू को ढाई हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया है.

Last Updated : Jan 11, 2020, 11:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details