मध्य प्रदेश

madhya pradesh

संभागायुक्त ने किया पन्ना जिले दौरा, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

By

Published : Jul 29, 2019, 8:39 PM IST

संभागायुक्त आनंद कुमार शर्मा ने पन्ना जिले का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के कार्यों की तारीफ की.

संभागायुक्त आनंद कुमार शर्मा ने पुस्तक का किया विमोचन

पन्ना। संभागायुक्त आनंद कुमार शर्मा ने जिले का दौरा किया. इसके साथ ही विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक ली. बैठक में उन्होंने कलेक्टर कर्मवीर शर्मा द्वारा जिले में चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की सराहना की. उन्होंने कहा कि सभी लोगों को मिलकर जिले का सर्वांगीण विकास करना होगा. हम सभी संकल्प लें, कि शासकीय कार्यों को सफल बनाने में अपनी छाप छोडेंगे.

संभागायुक्त आनंद कुमार शर्मा ने किया दौरा

कमीश्नर सागर ने जिले में चल रही सभी विभिन्न चल रही शासकीय योजनाओं का भी जायजा लिया और उन्होंने सभी अधिकारियों के साथ चर्चा भी की. इस दौरान उन्होंने एक पुस्तक का विमोचन भी किया. उस पुस्तक में जिले की सभी सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई.

कलेक्टर द्वारा महिला बाल विकास एवं स्वास्थ्य विभाग को ग्रामीण अंचल में कर्मचारियों को संयुक्त रूप से निर्देश दिये हुए हैं, कि वो गर्भवती महिलाओं को जागरूक करें. ताकि गर्भवती महिलाएं समय पर टीकाकरण, जांच एवं पोषण आहार लें. जिससे कुपोषित बच्चे पैदा न हों. उन्होंने गुणवत्ताहीन दुग्ध एवं खाद्यान्न पूरी तरह रोक लगाने के लिए खाद्य विभाग, खाद्य एवं औषधि नियंत्रण, पशु चिकित्सा सेवाएं को भी निर्देश दिये हुए हैं. इसके अलावा कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिये हुए है, कि जिले में कुपोषण का कारण पता किया जाये और उस कारण को दूर करने की कोशिश की जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details