मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भारी बारिश के चलते गांव में भरा पानी, रेस्क्यू कर लोगों को निकाला

रामपुरा तहसील में 15 फीट पानी भर जाने के कारण कुछ लोग फंस गए, जिसको लेकर प्रशासन रेस्क्यू किया और लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला.

By

Published : Sep 16, 2019, 3:14 AM IST

Updated : Sep 16, 2019, 7:34 AM IST

बाढ़ से बेहाल रामपुरा तहसील रेस्क्यू कर लोगों को निकाला बाहर

नींमच। प्रदेश में हो रही लगातार बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं जिले की रामपुरा तहसील में भी 74 इंच से अधिक बारिश होने से बस स्टैंड से लेकर लालबाग तक करीब 15 फीट पानी भरा हुआ है. जिसके चलते दुकान, अस्पताल और मकान सभी जलमग्न हो गए हैं. इतना ही नहीं कई छात्रावास सहित मकान डूब गए हैं.

पानी-पानी हुआ रामपुरा तहसील

प्रशासन ने रात को करीब 12 बजे से लेकर सुबह तक रेस्क्यू किया. मौके पर पहुंची NDRF और SDRF की टीम के साथ स्थानीय मछुवारों ने कड़ी मशक्कत के साथ बाढ़ में फंसे लोगों को निकाला. मछुवारों के मुताबिक करीब 24 नाव में सभी लोगों को बिठा कर सुरक्षति स्थान पर पहुंचाया गया है.

बताया जा रहा है कि जैसे ही पानी की आवक ज्यादा हुई तो लोग घबरा कर अपने घर से बाहर निकल गए. कई सामाजिक संगठन और निजी सहयोग से लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की जा रही है.

इस मामलें में कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद नहीं है, न ही कोई कार्यकर्ता, लोग अपनी जान जोखिम में डालकर रिंगवाल पर घूम रहे हैं. इस बीच जिला कलेक्टर अजय गंगवार , पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार, एडीएम विनय कुमार धोखा, मनासा एसडीएम अरविंद माहौर, एसडीओपी रविकुमार अंब, रामपुरा थाना प्रभारी कमलेश गोड और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर जायजा लिया.

Last Updated : Sep 16, 2019, 7:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details