मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुरैना में रात को आधे घंटे हुई बारिश, लोगों को मिली राहत

एमपी के मुरैना में सोमवार देर शाम मौसम बदलने के बाद रात में तेज बारिश हुई. बारिश होने से लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग का अनुमान है, आगे भई बारिश होने की संभावनाएं हैं.

By

Published : May 11, 2021, 4:39 AM IST

rain in morena
मुरैना में बारिश

मुरैना। मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है. सोमवार के दिनभर तेज धूप के बाद देर शाम अचानक मौसम बदल गया और आसमान में बादल छा गए. धूल भरी आंधी के बाद ठंडी हवाएं चलने लगीं और रात में तेज बारिश होना शुरू हो गई. जिले में बारिश लगभग आधा घंटे तक हुई. 30 मिनट की बारिश में शहर की सड़कें भीग गईं, वहीं पारा अचानक 10 डिग्री लुढ़ककर 30 पर आ गया, जिससे लोगों को गर्मी से राहत भी मिली. वहीं अंबाह-पोरसा सहित पूरे अंचल में बूंदाबांदी हुई.

दोपहर को 40 डिग्री पहुंच गया था पारा
जिले में सोमवार दोपहर अधिकतम पारा 40 डिग्री पहुंच गया था. वहीं न्यूनतम पारा भी 25.5 डिग्री दर्ज किया गया था. दोपहर के समय तेज धूप की वजह से घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो रहा था, लेकिन देर शाम बाद अचानक मौसम बदला और आसमान में बादल छा गए. सबसे पहले धूल भरी आंधी चली, उसके बाद तेज हवाओं के साथ बरसात होने लगी.

जबलपुर में अचानक हुई तेज बारिश, मौसम विभाग ने पहली ही दी थी चेतावनी

इससे पहले अंबाह और पोरसा तहसील में हल्की बूंदाबांदी शुरू हो चुकी थी. इधर, जौरा और कैलारस में भी बादल छाए और ठंडी हवा चलने की वजह से अधिकतम पारा लुढ़ककर नीचे आ गया. मुरैना के आंचलिक कृषि अनुसंधान केंद्र को मौसम विभाग भोपाल से मिले फोरकास्ट में आगे भी हवाओं का रुख बदलने की संभावना जताई गई हैं. जिले में आगे भी बूंदाबांदी हो सकती है. वहीं अधिकतम पारा भी 37 डिग्री तक आने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details