मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विश्व दिव्यांग दिवस के मौके पर क्रिकेट प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

मुरैना में विश्व दिव्यांग दिवस के मौके पर दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

By

Published : Dec 3, 2019, 11:55 PM IST

divyang-cricket-competition-organized-on-the-occasion-of-world-divyang-day-in-morena
दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन

मुरैना। विश्व दिव्यांग दिवस के मौके पर शहर में दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. शहर के भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में आयोजित इस प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश और राजस्थान की क्रिकेट टीमों के बीच मुकाबला हुआ. जिसमें राजस्थान की टीम ने मध्यप्रदेश की टीम को 36 रनों से मात दे दी. प्रतियोगिता शुभारंभ स्थानीय विधायक रघुराज कंषाना ने किया. जिसका आयोजन जिला प्रशासन मुरैना और सामाजिक न्याय विभाग ने नगर निगम के सहयोग से किया गया था.

दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन

मैच का हाल

राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की. जिसमें मध्यप्रदेश को 12 ओवर में 158 रन बनाए. इस पारी में राजस्थान के कैप्टन रहमान खान ने 93 रनों शानदार पारी खेली. लक्ष्य का पीछे करने उतरी मध्यप्रदेश की टीम जबाव में 123 रन ही बना सकी और ऑलआउट हो गई.

बड़ी संख्या में मौजूद थे दर्शक

खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे. लोगों के सपोर्ट को लेकर राजस्थान के कप्तान रहमान खान ने मध्यप्रदेश सरकार और जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया. हालांकि इस दौरान रहमान खान ने राजस्थान सरकार की दिव्यांग खिलाड़ियों के प्रति उदासीन रवैये पर अपना दर्द बयां किया. वहीं मध्यप्रदेश टीम के कप्तान कबीर सिंह ने अपनी टीम की गलतियों को सुधारते हुए अच्छा प्रदर्शन करने की बात कही.

आयोजन के बाद स्थानीय विधायक रघुराज कंषाना ने खिलाड़ियों को बधाई दी. साथ ही उन्होंने कहा कि खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए आगामी समय में इस तरह के आयोजन किए जाएंगें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details