मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन, 15 दुकानदारों के खिलाफ FIR, दुकानें सील

मुरैना में कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन कर रहे दुकानदारों के खिलाफ प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है. जिले के पोरसा और अंबाह में प्रशासन की टीमों ने 15 दुकानदारों पर एफआईआर दर्ज कराई है. कई दुकानों को सील भी किया गया.

By

Published : Apr 26, 2021, 6:33 AM IST

Corona curfew violation, FIR against 15 shopkeepers, shops sealed
कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन, 15 दुकानदारों के खिलाफ FIR, दुकानें सील

मुरैना।जिले में जब से कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है. तब से ही दुकानदार लगातार अपनी दुकानों को चोरी-छिपे खोलकर ग्राहकों को सामान बेच रहे हैं. प्रशासन के अधिकारी बाजारों में निरीक्षण कर रहे हैं. इसके बावजूद दुकानदार लगातार लापरवाही कर रहे हैं. जिसके चलते आज प्रशासन की टीम ने ऐसे 15 लापरवाह दुकानदारों पर एफआईआर दर्ज कराई है. वहीं एक दर्जन से अधिक दुकानदारों की दुकानों को सील करने की भी कार्रवाई की. लेकिन मुरैना शहर में प्रशासन की टीम कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. मुरैना के बाजारों में दुकानदार अभी भी चोरी छिपे अपनी दुकानों को खोल रहे हैं.

  • दुकानों के खिलाफ हुई कार्रवाई

रविवार को पोरसा में तहसीलदार नरेश शर्मा, थाना प्रभारी अतुल सिंह और सीएमओ अमजद गनी की टीम को बाजार में दुकानें खुली होने की सूचना मिली, जिस पर बाजारों में भ्रमण कर दुकानों की जांच की गई, जिसमें दुकानदार अपनी दुकानों को खोल कर सामान बेचते मिले, जिसमें पोरसा थाने के सामने स्टेशनरी संचालक अशोक कुमार अपनी दुकान को खोलकर बैठे हुए थे. जिस पर मामला दर्ज करने के आदेश दिए, इसी तरह इमली चौक पर कपड़े की दुकान मनीष अग्रवाल, पूरन चंद, गिर्राज बंसल, श्याम वर्मा, मंडी रोड पर सत्यप्रकाश गर्ग सहित दुकानदारों के खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया है.

  • ये दुकानें की सील

जिन 7 दुकानदारों पर कार्रवाई हुई है उनमें से इमली चौक पर संजीव गुप्ता, खण्डा रोड पर श्री भगवान गुप्ता, सोनू गुप्ता, सब्जी मंडी रोड पर मुकेश तोमर, रज्जो शर्मा, निखिल गुप्ता, तालाब रोड पर ईद खाँ सहित अन्य दुकानों को सील किया गया है.

कोरोना कर्फ्यूः नियम तोड़ने पर 2,165 लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई

  • इन दुकानदारों पर कार्रवाई

वहीं अम्बाह में भी प्रशासन ने दुकानदोरों पर कार्रवाई की. भले ही प्रशासन को कोरोना कर्फ्यू के दौरान सख्ती बरत रहा है. लेकिन कुछ व्यापारी चोरी-छिपे व्यापार करने से बाज नहीं आ रहे है. प्रशासन को सूचना मिली कि अम्बाह के कुछ दुकानदार दुकान खोल रहे है. जिनमें से राधे न्यू फैशन मीनाक्षी गारमेंट, साधना न्यू कलेक्शन, श्री बालाजी रेडिमेंट, मां पीतांबरा गारमेंट, प्रियांशी किड वियर, लक्ष्मी होटल के नीचे मार्केट सहित अन्य दुकानें सील करने की कार्रवाई की है. इस दौरान कस्बे में 1 दर्जन से अधिक दुकानों को कोरोना नियम के उल्लंघन करने पर सील किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details